हिमाचल में दर्दनाक सडक़ हादसे, पांच लोगों की मौत, एक घायल

Tragic road accident in Himachal, five people died, one injured
Tragic road accident in Himachal, five people died, one injured
इस खबर को शेयर करें

शिमला: शिमला जिला में दो दर्दनाक सडक़ हादसों में पांच लोगों की मौत हो गई और एक घायल हो गया। शिमला के चौपाल उपमंडल के संराह और कुमारसैन के सैंज के पास पेश आए सडक़ हादसों में दो युवकों सहित पांच लोगों ने जान गंवाई है। चौपाल के संराह मार्ग पर एक बोलेरो कैंपर दुर्घटनाग्रस्त हो गई है, जिसमें चार लोग सवार थे। दर्दनाक सडक़ हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान चालक कमल प्रकाश निवासी गांव डिमो उम्र करीब 40 साल, राजेश कुमार निवासी गांव संराह उम्र करीब 33 साल और देव दत्त गढ़वाली जो संराह में दुकान करता था की मौत हो गई। इसके अलावा दिनेश कुमार निवासी गांव बनोटी संराह उम्र करीब 35 साल घायल हुआ है।

दूसरे सडक़ हादसे में कुमारसैन के सैंज के पास एक कार सतलुज नदी में गिरने से दो युवकों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार हरिसरन निवासी गांव दरकाली तहसील करसोग जिला मंडी ने पुलिस थाना करसोग में नौ मार्च को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि पांच मार्च को उनका पोता भीष्म कुमार अपने दोस्तों के साथ कार में तत्तापानी की ओर गया था, लेकिन वह घर वापस नहीं लौटा। जिस पर पुलिस थाना करसोग में भीष्म कुमार की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई और एसएचओ करसोग ने मामले की सूचना पुलिस चौकी सैंज में दी।

सूचना मिलने के बाद 11 मार्च को तलाश के दौरान उपरोक्त वाहन सनौगी में सतलुज नदी में देखा गया, जिस पर लापता भीष्म और उसके दोस्त रजत की सतलुज में तलाश की जा रही थी। 13 मार्च 2024 को एनडीआरएफ की टीम और स्थानीय लोगों की मदद से उक्त वाहन को सतलुज नदी के तट पर लाया गया। वाहन के अंदर दो व्यक्ति मृत पाए गए और उनकी पहचान भीष्म उम्र 19 वर्ष और रजत कुमार उम्र 23 वर्ष दोनों निवासी ग्राम दरकाली तहसील करसोग जिला मंडी हिमाचल प्रदेश के रूप में हुई है। उधर, एसपी शिमला संजीव गांधी का कहना है कि पुलिस ने दोनों सडक़ हादसों में केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।