25 क्विंटल टमाटर से लदा ट्रक हाईजैक, टक्कर से कार का शीशा टूटने पर हुआ था झगड़ा

Truck hijacked with 25 quintals of tomatoes, a fight broke out when the glass of the car broke due to collision
Truck hijacked with 25 quintals of tomatoes, a fight broke out when the glass of the car broke due to collision
इस खबर को शेयर करें

बेंगलुरु; बेंगलुरु के चिक्काजला में तीन लोग टमाटर से लदा एक ट्रक लेकर भाग गए। पुलिस ने यह जानकारी दी है। आरोपी जिस ट्रक को लेकर भागे, उसमें लगभग ढाई टन टमाटर थे। मालूम हो कि देश के कई हिस्सों में इन दिनों टमाटर की कीमतें 100 रुपये प्रति किलोग्राम से ऊपर हैं। ऐसे में 25 क्विंटल टमाटर की कीमत ढाई से तीन लाख रुपये पहुंच जाती है। पुलिस ने मामला का दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। हालांकि, अभी तक उनके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

चित्रदुर्ग जिले के हिरियूर का रहने वाला किसान मल्लेश शनिवार को ट्रक में टमाटर लादकर कोलार जा रहा था। अचानक ट्रक की टक्कर एक कार से हो गई और कार का शीशा टूट गया जिसमें आरोपी सवार थे। पुलिस के अनुसार, आरोपियों ने किसान और ट्रक चालक को अपशब्द कहे। वे लोग नुकसान के एवज में बड़ी रकम मांगने लगे। मगर, दोनों के पास पैसे नहीं थे। ऐसे में वे आरोपियों से बातचीत के जरिए मामला सुलझाने की कोशिश करने लगे।

ड्राइवर और किसान को ट्रक से नीचे धकेला
इसके बाद, आरोपियों ने ट्रक को जबरदस्ती अपने नियंत्रण में ले लिया और पैसों की मांग करते हुए उसे चलाने लगे। जब उन्हें एहसास हुआ कि किसान और चालक के पास पैसे नहीं हैं तो आरोपियों ने उन्हें वाहन से बाहर धकेल दिया। वे ट्रक लेकर भाग गए। ट्रक में लगभग ढाई टन टमाटर थे, जिनकी कीमत ढाई से तीन लाख रुपये के बीच है। पिछले सप्ताह हासन जिले के बेलूर में एक किसान ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके 2.7 लाख रुपये के टमाटर चोरी हो गए।

देश के विभिन्न हिस्सों में लगातार बारिश होने से सप्लाई पर प्रतिकूल असर पड़ा है जिससे सब्जियों की कीमतों में तेजी देखी जा रही है। दिल्ली समेत देश के कुछ हिस्सों में टमाटर की खुदरा कीमतें 200 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई हैं। कारोबारियों ने कहा कि उत्पादक क्षेत्रों में भारी बारिश के कारण जलभराव हो जाने से टमाटर की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है। जमीन के नीचे उगाई जाने वाली प्याज और अदरक जैसी सब्जियां भी खराब मौसम की चपेट में आ गई हैं। हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान समेत देश के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश हुई है। इससे कई फसलों को नुकसान पहुंचने की आशंका है।