यूपी में सामने आए 33 कोरोना मरीज, दो की मौत

इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार को जारी कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में नए मरीजों की संख्या में मामूली कमी देखी गई है। राजधानी लखनऊ में नए संक्रमितों की संख्या में कोई बदलाव नहीं हुआ है। प्रदेश में बीते 24 घंटे में 33 नए मरीज और लखनऊ में बीते दिन की तरह 4 नए संक्रमित पाए गए हैं। उत्तर प्रदेश में कोरोना से मात्र दो मरीजों की मौत हुई है।

33 नए मरीज, 469 ऐक्टिव केस
उत्तर प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार को जारी हुए कोरोना आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में राज्य के भीतर 2.38 लाख सैम्पल्स की जांच की गई, जिसमें 33 नए कोरोना मरीजों की संख्या दर्ज की गई है। वहीं नए संक्रमितों की संख्या बीते गुरुवार को 43, बुधवार को 27 और मंगलवार को 20 में दर्ज की गई थी। इस लिहाज से शुक्रवार के आंकड़ों में नए संक्रमितों की संख्या में मामूली कमी देखी गई है। इसके साथ ही राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना से ठीक होने के बाद 44 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया, जिसके चलते ऐक्टिव केस का ग्राफ साधारण-सी कमी के साथ 469 तक पहुंच गया है।

लखनऊ में 4 नए संक्रमित, 52 ऐक्टिव केस
स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार को जारीआंकड़ों के मुताबिक, राजधानी लखनऊ के भीतर बीते 24 घंटे में 4 नए संक्रमितों की संख्या दर्ज की गई। नए मरीजों की संख्या बीते गुरुवार को 4 और बीते बुधवार को 2 दर्ज की गई थी। इसी के साथ पिछले 24 घंटे के भीतर 5 मरीजों के डिस्चार्ज होने के बाद लखनऊ में ऐक्टिव केस का ग्राफ 52 तक पहुंच गया है जबकि, यही ऐक्टिव केस की संख्या बीते गुरुवार को 53 और उससे पहले बुधवार को 54 तक दर्ज की गई थी। लखनऊ में बीते दिनों की तरह गुरुवार के आंकड़ों में संक्रमण से मरने वालों की संख्या शून्य ही बनी हुई है।