धुआं-धुआं हुआ उत्तराखंड सचिवालय, बाहर खड़ी फायर सर्विस गाड़ी में शॉर्ट सर्किट

Uttarakhand secretariat engulfed in smoke, fire service vehicle parked outside caught short circuit
Uttarakhand secretariat engulfed in smoke, fire service vehicle parked outside caught short circuit
इस खबर को शेयर करें

देहरादून: राजधानी देहरादून में सचिवालय के बाहर खड़ी फायर सर्विस की गाड़ी में शॉर्ट सर्किट के कारण धुआं उठने लगा. जिसके कारण मौके पर अफरा तफरा मच गई. आनन फानन में ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों ने गाड़ी का बोनट खोलकर पानी डालना शुरू किया. फायर सर्विस की ये वही गाड़ियां हैं जो अन्य जगहों पर आग बुझाने के लिए जाती हैं, मगर खुद इनकी हालत कितनी खराब है ये आज हुए इस वाक्ये से समझा जा सकता है

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री जब-जब सचिवालय या अन्य कार्यक्रम में जाते हैं उनके साथ भी यह गाड़ी जाती है. ऐसे में आज भी जब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धाम सचिवालय में मौजूद थे तो गाड़ी को मुख्य गेट के करीब लगाया गया था. दोपहर लगभग 3 बजे अचानक से गाड़ी के अगले हिस्से में धुआं उठने लगा. पहले आसपास के लोगों को इसका अंदाजा नहीं हुआ, लेकिन, जैसे ही धुआं बढ़ा तो कर्मचारियों ने मामले को गंभीरता से लिया.

आनन फानन में कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की. इसके बाद घटना की जानकारी कर्मचारियों ने मुख्यालय को दी. ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए डिप्टी डायरेक्टर फायर सर्विस एसके राणा ने कहा गाड़ी में छोटा सा स्पार्क हुआ था, ऐसी कोई बड़ी घटना या बड़ा नुकसान नहीं हुआ है. मौके पर तैनात कर्मचारियों ने तुरंत उसे ठीक कर लिया. उन्होंने कहा गाड़ी में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है.

बता दें राजधानी देहरादून या राज्य के अन्य जनपदों में फायर सर्विस को समय-समय पर इन छोटी-छोटी कमियों को भी दूर करते रहना चाहिए. इसके साथ ही अगर कहीं फायर सर्विस की गाड़ियों में कोई कमी होती है तो उस पर भी गंभीरता से ध्यान देना चाहिए.