Uttarakhand Weather: हरिद्वार, अल्मोडा से रामनगर तक तेज बारिश, जानें केदारनाथ-नैनीताल समेत उत्तराखंड का मौसम

Uttarakhand Weather: Heavy rain from Haridwar, Almora to Ramnagar, know the weather of Uttarakhand including Kedarnath-Nainital
Uttarakhand Weather: Heavy rain from Haridwar, Almora to Ramnagar, know the weather of Uttarakhand including Kedarnath-Nainital
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में मॉनसून की झमझम बारिश हो रही है. उत्तराखंड के मौसम की बात करें तो हल्द्वानी, रामनगर, अल्मोडा सहित प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश की गतिविधियां जारी हैं. उधम सिंह नगर के कई इलाकों में सुबह से ही झमाझम बारिश देखने को मिल ही है. बारिश के कारण मौसम खुशनुमान होने से पर्यटकों के चेहरे खिल गए हैं तो वहीं किसानों के लिए भी बारिश वरदान साबित हो रही है. दरअसल, इसी मौसम में किसान धान की रोपाई शुरू करते हैं और कई जगहों पर रोपाई हो रही है.

अल्मोड़ा में बारिश का दौर जारी
रुद्रप्रयाग, चमोली और केदारनाथ में मौसम साफ है जबकि अल्मोड़ा में लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आने वाले 7 दिनों में उत्तराखंड के कई जिलों में बादल गरजने के साथ भारी बारिश होने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, 28 जून से 03 जुलाई तक कई जिलों में बारिश के बीच अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है.

पूरे हफ्ते कैसा रहेगा उत्तराखंड का मौसम?

नैनीताल में भी बारिश का अनुमान
बात नैनीताल की करें तो 28 और 29 जून को ज्यादातर जगहों पर बादल छाए रहेंगे और कुछ जगहों पर बारिश का अनुमान है. 30 जून और 1 जुलाई को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, मसूरी में भी 01 जुलाई तक रोज बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी.

बद्रीनाथ में कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग के अनुसार, 28 और 29 जून को लगातार आकाश में बादल छाए रहेंगे. साथ ही तापमान में 2.4 डिग्री तक की गिरावट आ सकती है. जुलाई के पहले हफ्ते में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है. इस दौरान अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है.