बहुत सौभाग्‍यशाली होती हैं ऐसी लड़कियां, जिनके शरीर की इस जगह पर होता है तिल!

Very lucky are such girls, whose body has a mole at this place!
Very lucky are such girls, whose body has a mole at this place!
इस खबर को शेयर करें

Lucky Moles on Female Body in Hindi: शरीर पर तिल होना आम बात है. सामुद्रिक शास्‍त्र में शरीर के अलग-अलग अंगों पर तिल होने के मतलब बताए गए हैं. व्‍यक्ति के शरीर में तिल होना कई तरह के शुभ और अशुभ संकेत देता है. ये तिल व्‍यक्ति की पर्सनालिटी और भविष्‍य के बारे में कई बातें बताते हैं. आज हम महिलाओं-लड़कियों के शरीर के उन अंगों पर बने तिल के बारे में जानते हैं, जो सौभाग्‍य के सूचक हैं. जिन लड़कियों या महिलाओं के शरीर के इन जगहों पर तिल होता है वे बेहद लकी होती हैं.

शरीर के लकी तिल
माथे पर तिल: सामुद्रिक शास्‍त्र के अनुसार जिन महिलाओं के माथे पर तिल होता है वे बहुत लकी होती हैं. ऐसी महिलाएं अपने दम पर ऊंचा मुकाम पाती हैं. अच्‍छी लीडर बनती हैं. इनमें आत्मविश्वास कूट-कूटकर भरा होता है. वे खूब धन-दौलत कमाती हैं.

गले पर तिल: जिन लड़कियों की गर्दन पर तिल होता है, वे अपने सपनों को जरूर पूरा करती हैं. ये लड़कियां कभी हिम्‍मत नहीं हारती हैं और डटी रहती हैं. ऐसी लड़कियां बेबाक होती हैं और किसी के सामने झुकती नहीं है. गरीब परिवार में पैदा होकर भी अपार धन-संपत्ति की मालकिन बनती हैं और पूरे परिवार की किस्‍मत चमका देती हैं.

ठुड्डी पर तिल: महिला की ठुड्डी पर तिल होना भी बहुत शुभ माना गया है. ऐसी महिलाएं खूबसूरत, आसानी से सभी का मन मोह लेने वाली होती हैं. इन्‍हें जीवनसाथी से खूब प्‍यार मिलता है. इनके पास किसी चीज की कमी नहीं होती है और इन्‍हें जीवन में संघर्ष नहीं करना पड़ता है.

कमर पर तिल: महिला की कमर पर तिल होना उसके अमीर होने का संकेत देता है. ऐसी महिलाएं अपार धन-वैभव-ऐश्वर्य पाती हैं और महारानी की तरह जीवन जीती हैं. वे जिस क्षेत्र में भी जाएं खूब नाम और सफलता पाती हैं.

कंधे पर तिल: महिला के कंधे पर तिल होना उसके लग्‍जरी जीवन जीने का इशारा है. ऐसी महिलाएं शानदार सुविधाओं का आनंद लेती हैं. ये अच्‍छे दिल की और दूसरों की मदद करने वाली होती हैं. ऐसी महिलाएं खूब सम्‍मान पाती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)