हरियाणा की 10 लोकसभा व करनाल विधानसभा सीट पर वोटिंग शुरू, पूर्व सीएम मनोहर लाल ने किया मतदान

Voting begins on 10 Lok Sabha and Karnal Assembly seats of Haryana, former CM Manohar Lal casts his vote.
इस खबर को शेयर करें

Haryana Lok Sabha Election Phase 6 Voting LIVE हरियाणा में 10 लोकसभा सीटों के साथ एक विधानसभा सीट पर मतदान के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। इस बार सभी दलों में कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। मतदान को लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली हैं। वहीं, सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हो गई है, जो शाम छह बजे तक जारी रहेगी।

चुनावी महायज्ञ में साधु संत और महंतों की आहुति
Haryana Lok Sabha Chunav live voting हरियाणा में मतदान केंद्र पर साधु संतों ने भी अपने मत का प्रयोग किया।

एक घंटे में 8.6 प्रतिशत हुआ मतदान
LIVE Haryana Lok Sabha Election 2024 लोकसभा चुनाव के लिए सुबह सात बजे से आरंभ हुए मतदान में सुबह आठ बजे तक 8.6 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया। यह आंकड़े गुरुग्राम संसदीय क्षेत्र की रेवाड़ी विधानसभा क्षेत्र के हैं।कई मतदान केंद्र पर तो सुबह छह बजे ही लोग मतदान करने के लिए पहुंच गए थे।

सीएम नायब सिंह सैनी ने पत्नी संग किया मतदान
Haryana Lok Sabha Chunav 2024 बूथ नंबर 122 गांव मिर्जापुर में वोट डालने मुख्यमंत्री नायब सिंह अपनी पत्नी सुमन के साथ पहुंचे। मुख्यमंत्री नायब सिंह ने अपने गांव में सुबह 7 बजे वोट डाली।

उद्योगपति पवन जिंदल ने पत्नी संग किया मतदान
LIVE Haryana Lok Sabha Election 2024 गुरुग्राम में अपनी पत्नी के साथ मतदान करने पहुंचे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्रीय संघ चालक व प्रसिद्ध उद्योगपति पवन जिंदल।

मतदान करने के लिए पहुंची डीआईजी नाजनीन भसीन
गुरुग्राम में मतदान करने के बाद स्याही दिखाते हरियाणा के सीआईडी चीफ व अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आलोक मित्तल, उनकी पत्नी सुनीता मित्तल एवं डीआईजी नाजनीन भसीन।

कंट्रोल रूम से अधिकारी रख रहे बूथों पर नजर
करनाल में कंट्रोल रूम से बूथों पर अधिकारी नजर बनाए हुए हैं। इसके साथ ही गुरुग्राम में मतदान के दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की आशंका के चलते पुलिस अलर्ट मोड पर है।

EVM में तकनीकी खराबी के चलते करनाल में देरी से शुरू हुआ मतदान
Haryana Lok Sabha Election 2024 live update करनाल में ईवीएम में तकनीकी खराबी के कारण कई जगह देरी से मतदान शुरू हुआ। इसके चलते मतदान केंद्र पर मतदाताओं की भीड़ बढ़ती गई।

लाइन में लगकर बंतो कटारिया ने डाला अपना वोट
मतदान के लिए अंबाला सीट से भाजपा की प्रत्याशी बंतो कटारिया लाइन में खड़ी दिखाई दीं। बंतो कटारिया ने मनसा देवी कॉप्लेक्स के सरकारी स्कूल में बने मतदान केंद्र में वोट डाला।

EVM खराब होने के चलते 10 मिनट देरी से शुरू हुआ मतदान
Haryana Lok Sabha Chunav 2024 रेवाड़ी के बूथ नंबर 142 में ईवीएम खराब होने से दस मिनट देर से शुरू हुआ मतदान। दूसरी मशीन लगाई गई। इसके बाद मतदान प्रक्रिया शुरू हो पाई।

गर्मी के चलते सुबह ही घरों से बाहर निकले मतदाता
फरीदाबाद में मतदान को लेकर लोगों में भारी उत्साह देखने को मिला। गर्मी को देखते हुए लोग सुबह-सुबह ही घरों से निकले और वोट डालने के लिए कतारों में खड़े नजर आए।

गुजरात के राज्यपाल ने कुरुक्षेत्र में किया मतदान
कुरुक्षेत्र के गांव मिर्जापुर में बने बूथ नंबर 157 पर गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने मतदान किया।