हरियाणा में मौसम हुआ कूल-कूल, इन जिलो में हुई झमाझम बारिश

Weather became cool in Haryana, heavy rain occurred in these districts
Weather became cool in Haryana, heavy rain occurred in these districts
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़: हरियाणा में बारिश का इंतजार खत्म हुआ है. यहां पर पंचकूला, चंडीगढ़ (Chandigarh Rains) सहित कई इलाकों में मंगलवार सुबह झमाझम बारिश हो रही है. ऐसे में मौसम ठंडा हो गया है और मॉनसून (Monsoon) की एंट्री दर्ज हुई है. बता दें कि पिछले कुछ दिन से हरियाणा के कई इलाके बारिश के लिए तरस रहे थे. दरअसल, मंगलवार सुबह आठ बजे के करीब पंचकूला, चंडीगढ़ में मौसम बदला और जोरदार बारिश हुई. डेढ़ घंटे तक लगातार बारिश होती रही. इसके अलावा, चंडीगढ़ में जोरदार बारिश के चलते अब कई सेक्टरों में जलभराव होने लगा है. अहम बात है कि इस कारण सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार को भी ब्रेक लगी है. मौसम विभाग के चंडीगढ़ केंद्र ने हरियाणा और चंडीगढ़ में दो दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

सोमवार को भी हुई थी बारिश

इससे पहले, सोमवार को महेंद्रगढ़ सहित कुछ इलाकों में बारिश हुई. कृषि विभाग के मुताबिक, नूंह में 28 से 30 जून तक इलाके में 70 एमएम के करीब बरसात दर्ज की गई है और इसमें सबसे ज्यादा नगीना खंड में बरसात दर्ज की गई है. बता दें कि नगीना, फिरोजपुर झिरका तथा पुनहाना ऐसे क्षेत्र हैं, जहां नहरी पानी नहीं है और ट्यूबवेल का पानी भी कम है. इसे ड्राई एरिया कहा जाता है. इसके अलावा नूंह तथा पुनहाना खंड के कुछ गांव ऐसे हैं, जहां धान की खेती की रोपाई की जाती है. ऐसे किसान अच्छी बरसात के बाद धान की रोपाई में जुट गए हैं.

यमुनानगर में सोमवार को हुड्डा सेक्टर-17 में बारिश और तूफान से काफी नुकसान हुआ. यहां पर 40 साल पुराना पेड़ उखड़कर कारो और घरों की दीवारों पर जा गिरा. धीरेंद्र कुमार भारद्वाज, सुरेश मनचंदा और अजय गुप्ता ने बताया कि यहा 40 साल पुराने पेड़ हैं और इन पेड़ों में दीमक लग चुकी है. कई बार प्रशासन से इन पेड़ों की ट्रीमिंग और कटवाने के लिए चक्कर काट चुके हैं. पर्यावरण मंत्री कंवरपाल गुर्जर को भी इस बाबत बता चुके थे, लेकिन हमारी बात पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया.