छत्‍तीसगढ़ में फिर बदलेगा मौसम, IMD की भविष्‍यवाणी, बूंदाबांदी के बीच तापमान गिरने का अनुमान

Weather will change again in Chhattisgarh, IMD predicts, temperature expected to fall amid drizzle
Weather will change again in Chhattisgarh, IMD predicts, temperature expected to fall amid drizzle
इस खबर को शेयर करें

रायपुर। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से रायपुर सहित छत्‍तीसगढ़ के मौसम में एक बार फिर बदलाव की संभावना है। रविवार को हल्की बारिश के बीच तापमान में कमी आने की संभावना जताई गई है। मौसम का मिजाज अगले दो दिनों तक इसी तरह बना रह सकता है। तापमान में गिरावट का दौर उसके बाद भी जारी रह सकता है।

हालांकि इस बीच शुक्रवार को राजनांदगांव का तापमान प्रदेश के अन्य प्रमुख शहरों में सर्वाधिक रहा। वहां अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। ठंड की विदाई को लगभग माहभर हो चुका है। इस बीच गर्मी की दस्तक भी हो चुकी है, लेकिन समय-समय पर मौसम में आ रहे बदलाव के कारण अभी गर्मी से थोड़ी राहत है। हल्के बादलों के कारण हालांकि उमस वाली गर्मी पड़ रही है। अब दो दिन बाद मौसम में फिर से बदलाव की संभावना बताई गई है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों में तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होगा। लेकिन कुछ क्षेत्र में हल्की बूंदांबादी जरूर हो सकती है। उसके बाद तापमान में दो से तीन डिग्री तक की कमी आ सकती है। इस बीच शुक्रवार को जिले में अधिकतम तापमान 30 डिग्री रिकार्ड किया गया।

वहीं बीती रात में यह 21.2 डिग्री के साथ सामान्य से छह डिग्री अधिक दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार रायपुर में अधिकतम तापमान 31.3 व न्यूनतम 17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसी तरह बिलासपुर में यह क्रमश: 30.8 व 17.9 व दुर्ग में 31.9 व 16.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।