शाबाश बेटी! दहेज के लालची परिवार से शादी के ही दिन तोड़ा रिश्ता, पुलिस में की शिकायत

इस खबर को शेयर करें

भोपाल: राजधानी भोपाल के बैरसिया थाना इलाके में दहेज का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां दहेज में फोर व्हीलर गाड़ी और पांच लाख नहीं देने पर लड़के वाले बारात लेकर नहीं आए. काफी देर तक लड़की और उसके घर वाले बारात का इंतज़ार करते रहे. काफी मिन्नतें करने पर भी जब दहेज लोभी नहीं माने तो लड़की ने पुलिस से शिकायत कर दी. पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर दूल्हा और उसके परिवार के चार लोगों सहित पांच पर मामला दर्ज कर लिया है.

दरअसल बैरसिया के मोहम्मद जलाल ने अपनी बेटी सैफी का संबंध रायसेन निवासी मोहम्मद युसूफ खां के बेटे शफ़क़त आज़म के साथ तय किया. जिसका निकाह पांच मार्च को होना था. अपनी बेटी के निकाह के पहले ही लड़की सैफी के पिता ने गृहस्थी का करीबन 5 लाख का सामान लडके पक्ष को दे दिया था. बारात के दिन मोटर साईकिल भी देने का वादा किया था.

अचानक करने लगे कार की मांग
अब पांच मार्च को शाम सात बजे बारात आना थी लेकिन नहीं आई. तब लडकी के पिता ने समधी यूसुफ खाँ से फोन पर बात की तो लड़के पक्ष ने कहा दहेज में हमें चार पहिया गाड़ी और पांच लाख रुपये दोगे तो ही बारात लायेगें. लड़की के पिता ने दूल्हे समेत परिवार के अन्य लोगों से मिन्नतें की लेकिन परिवार वालें नहीं माने.

सैफी ने की पुलिस में शिकायत
जब लाख समझाने के बाद भी लड़के पक्ष वाले नहीं माने तब लडकी सैफी ने भोपाल देहात एसपी किरणलता केरकेट्टा से देर रात्रि को मोबाइल पर संपर्क कर घटना बताई. मामले की गंभीरता को संज्ञान में लेते हुए एसपी ने तत्काल एसडीओपी बैरसिया औऱ थाना प्रभारी बैरसिया को निर्देशित कर दहेज मांगने वाले लोगों के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही करने का निर्देश दिया. एसपी के निर्देश पर रायसेन निवासी दूल्हा समेत उसके परिवार के 5 लोगों पर दहेज का केस दर्ज कर लिया है.