अभी अभीः वेस्ट यूपी को मिलेगा शानदार तोहफा, अमित शाह करने वाले है बडा ऐलान

इस खबर को शेयर करें


सहारनपुर। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिसंबर को सहारनपुर में स्टेट यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करेंगे। कार्यक्रम प्रस्तावित यूनिवर्सिटी के परिसर पुवांरका में ही होगा। व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देने के लिए प्रदेश के उच्च शिक्षा के प्रमुख सचिव सुभाष चंद्र को नोडल अफसर बनाया गया है। डीएम अखिलेश सिंह ने बताया कि लखनऊ से संकेत मिले हैं कि सहारनपुर में बनने वाली मां शाकुंभरी देवी स्टेट यूनिवर्सिटी का शिलान्यास दो दिसंबर को होगा। इसमें गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भाग लेंगे। इस दौरान पुवांरका में ही दोनों नेता एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। उधर, अमित शाह और योगी के आने के संकेत मिलते ही प्रशासन और शिक्षा विभाग एकाएक सक्रिय हो गया।

रात में ही डीएम ने व्यवस्थाओं को लेकर अफसरों को निर्देश दिए, वहीं हेलीपेड आदि की व्यवस्था के लिए भी पीडब्ल्यूडी के अफसरों ने भी कवायद तेज कर दी। उधर, भाजपा पदाधिकारियों ने भी तैयारी शुरू कर दी हैं। शिलान्यास स्थल की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए जहां डीएम अखिलेश सिंह तो लगे हुए हैं, वहीं फाइनल टच के लिए प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा सुभाष चंद्र शर्मा लखनऊ से सहारनपुर में डेरा डालेंगे। उनके साथ ही उच्च शिक्षा विभाग के सचिव शमीम अहमद खान भी व्यवस्थाओं को पूरा कराने में जुटे रहेंगे।

स्टेट यूनिवर्सिटी से जुड़ेंगे मंडल के 100 से अधिक डिग्री कॉलेज
सहारनपुर में मां शाकुंभरी देवी स्टेट यूनिवर्सिटी के शुरू होने से करीब 80 हजार छात्र-छात्राओं को फायदा मिलेगा। यूनिवर्सिटी से सहारनपुर मंडल के 100 से अधिक डिग्री कॉलेज जुडेंगे। इनमें राजकीय और एडेड कॉलेज शामिल हैं।