ये क्या हो रहा है! रोहित-कोहली के बाद रविंद्र जडेजा ने भी लिया सन्यास, बोली ये बात

इस खबर को शेयर करें

बारबडोस: टीम इंडिया के टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के 24 घंटे के भीतर तीसरे खिलाड़ी ने टी-20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया है। विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा के बाद अब इस फेहरिस्त में रविंद्र जडेजा का भी नाम जुड़ गया है। भारत के टॉप ऑलराउंडर ने बारबडोस के केंसिंग्टन ओवल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 7 रन की रोमांचक खिताबी जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में विश्व कप ट्रॉफी के साथ अपनी तस्वीर पोस्ट करते हुए सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी विदाई का ऐलान किया, चलिए आपको बताते हैं कि अपनी फेयरवेल पोस्ट पर जड्डू ने क्या-क्या लिखा?

आखिरी पोस्ट पर किया लिखा?
जडेजा ने पोस्ट में लिखा, ‘कृतज्ञता से भरे दिल के साथ, मैं टी-20 अंतरराष्ट्रीय को अलविदा कहता हूं। गर्व के साथ दौड़ने वाले एक दृढ़ घोड़े की तरह मैंने हमेशा अपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है और अन्य प्रारूपों में भी ऐसा करना जारी रखूंगा। टी-20 विश्व कप जीतना एक सपने के सच होने जैसा था, मेरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का शिखर था। यादों, उत्साह और अटूट समर्थन के लिए धन्यवाद’।

2009 में किया था डेब्यू
एमएस धोनी के नेतृत्व में टीम में जगह बनाने के बाद से स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर जडेजा ने एक लंबा सफर तय किया है, लेकिन हाल ही में खत्म हुए टूर्नामेंट में वह अपनी लय नहीं दिखा पाए। फरवरी 2009 में श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू करने के बाद से उन्होंने 74 मैच में कुल 515 रन बनाए हैं और सबसे छोटे प्रारूप में 54 विकेट लिए हैं। बल्ले से उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ आया, जहां उन्होंने 29 गेंदों में 46 रन की मैच विनिंग पारी खेली थी। गेंद के साथ उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 2021 टी-20 विश्व कप में स्कॉटलैंड के खिलाफ था, जहां उन्होंने दुबई में 3/15 के आंकड़े हासिल किए थे। जडेजा की सबसे खास बात उनकी फील्डिंग रही है। ऐसे समय में जब हमारे पास सुरेश रैना और युवराज सिंह जैसे खिलाड़ी थे। सौराष्ट्र का यह ऑलराउंडर अपने पूरे करियर में कई मौकों पर लक्ष्य को भेदने की अपनी क्षमता से और भी अलग दिखने में कामयाब रहा।