मध्य प्रदेश में छज्जा गिरा तो लोहे का सरिया मजदूर के पेट में घुसा, आर-पार निकला

इस खबर को शेयर करें

छतरपुर: मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में एक मकान का छज्जा गिर गया जिससे वहां काम कर रहे एक मजदूर के पेट में लोहे का सरिया घूस गया। सरिया मजदूर के पेट के आर-पार हो गया और उसे उसी हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों की टीम ने काफी देर तक पेट के भीतर सरिया की स्थिति का परीक्षण किया और उसे बाहर निकालकर जान बचाई।

घटना जिले के किशनगढ़ की है जहां रहने वाला 35 वर्षीय बाबूलाल अहिरवार मकान बनाने मजदूर के साथ यह हादसा हुआ। जब घटना हुई उस समय वह एक मकान में काम कर रहा था| मकान का लेंटर डालते समय अचानक छज्जा टूट गया और बाबूलाल नीचे गिर गया। नीचे लोहे के सरिये पड़़े थे जिसमें से एक सरिया उसके पेट में घुसकर आर-पार निकल गया। वह दर्द से कराहता रहा लेकिन सरिये के दोनों सिरे उसके पेट के दोनों तरफ बाहर निकले थे।

पेट में सरिया फंसी हालत में अस्पताल पहुंचा
बाबूलाल के पेट मे सरिया फंस गया था जिसकी वजह से वह दर्द के मारे बुरी तरह तड़़प रहा था। उसे उसी हालत में जिला अस्पताल लाया गया। पेट के दोनों तरफ सरिया निकले होने से उसे एंबुलैंस में लाने में दिक्कत हुई तो खुली वाहन में अस्पताल तक लाया गया। वाहन से वार्ड तक लाने में भी घायल बाबूलाल को काफी मशक्कत करना पड़़ी। अस्पताल में डॉ. अभय सिंह एवं सर्जन डॉ. मनोज चौधरी सहित आधा दर्जन चिकित्सकों की टीम ने पहले मशीन से सरिया के एंट्री प्वाइंट व एक्जिट प्वाइंट और शरीर के भीतर के अंगों की स्थिति का परीक्षाण किया। फिर ऑपरेशन कर सरिया को बाहर निकाला।