राजस्थान में BJP से कौन-कौन होंगे लोकसभा चुनाव उम्मीदवार? आ गई ये बडी खबर

इस खबर को शेयर करें

जयपुर। Rajasthan BJP on Lok Sabha Election : राजस्थान भाजपा इन दिनों मिशन मोड पर है। पार्टी ने हर बार की तरह इस बार भी सभी 25 सीटें जीतने का टारगेट रखा है। इसके लिए मजबूत उम्मीदवार तलाशने की कवायद ज़ोर-शोर से जारी है।

लोकसभा चुनाव में ‘मिशन 25’ को लेकर भाजपा ने अपनी तैयारियों को रफ़्तार देना शुरू कर दिया है। फिलहाल फोकस उम्मीदवार चयन पर है जिसे लेकर मंथन और बैठकों का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में आज और कल, दो दिन तक नई दिल्ली में हलचलें दिखेंगीं।

दरअसल, केंद्रीय चुनाव समिति की कल (गुरुवार को) महत्वपूर्ण बैठक प्रस्तावित है। इससे पहले आज राजस्थान सहित 8 राज्यों की कोर कमेटियां अपने-अपने राज्यों के उम्मीदवारों को शॉर्ट-लिस्ट करने के लिए जुट रही हैं।

सीएम से लेकर प्रदेशाध्यक्ष होंगे शामिल
राजस्थान भाजपा कोर ग्रुप की बैठक आज नई दिल्ली में बुलाई गई है। इसमें शामिल होने के लिए आज प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी से लेकर मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा तक के दिल्ली जाने का कार्यक्रम है। इसके अलावा कोर ग्रुप के अन्य नेता भी आज प्रदेश के अलग-अलग जगहों से दिल्ली पहुंच रहे हैं।

नामों पर ‘हाई लेवल’ मंथन
केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले आज हो रही कोर कमेटी बैठक कई मायनों से महत्वपूर्ण है। इस बैठक में लोकसभा चुनावों को लेकर ना सिर्फ दावेदारों के नामों पर चर्चा होगी, बल्कि चुनाव जीतने की रणनीति पर भी मंथन होगा। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक केंद्रीय मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में होगी।

लगेगी मुहर, होगा ऐलान
कोर कमेटी के बाद केंद्रीय चुनाव समिति में राजस्थान की कुछ सीटों पर नामों को हरी झंडी मिल सकती है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि पहली सूची में राजस्थान का नंबर आता है तो राजसमंद, जयपुर ग्रामीण, अजमेर, जालोर, नागौर लोकसभा सीट पर भाजपा अपने प्रत्याशी घोषित कर सकती है।

मार्च के पहले सप्ताह में सूची !
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट मार्च महीने के पहले सप्ताह में जारी होने की संभावना जताई है। मंगलवार को मीडिया से बातचीत में जोशी ने कहा कि उम्मीदवारों के नाम संसदीय बोर्ड तय करेगा। वैसे एक संभावना के अनुसार मार्च महीने के पहले सप्ताह में पहली सूची आ सकती है।

जोशी ने दावा करते हुए कहा राजस्थान भाजपा लोकसभा चुनाव के लिए तैयार है। जनता भाजपा को एक बार फिर भारी बहुमत से लोकसभा चुनाव जिताएगी। पीएम नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं।