रोहित शर्मा के बाद कौन बनेगा भारत का नया टी20 कप्तान? जय शाह ने दिए बड़े संकेत

Who will become India's new T20 captain after Rohit Sharma? Jay Shah gave big hints
Who will become India's new T20 captain after Rohit Sharma? Jay Shah gave big hints
इस खबर को शेयर करें

Team India Next T20I Captain: रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी जिताकर T20I फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है. रोहित शर्मा के साथ स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी T20I फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सामने सबसे बड़ा टास्क टीम इंडिया का नया T20I कप्तान चुनना है. नए T20I कप्तान का चयन बहुत अहम रहने वाला है, क्योंकि दो साल बाद ही भारत और श्रीलंका की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप 2026 टूर्नामेंट खेला जाएगा.

कौन बनेगा भारत का नया टी20 कप्तान?

BCCI सचिव जय शाह ने टीम इंडिया के नए टी20 कप्तान को लेकर बड़े संकेत दिए हैं. हार्दिक पंड्या के टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हरफनमौला प्रदर्शन और रोहित के बाद उनके कप्तान बनने की संभावना पर जय शाह ने कहा,‘कप्तानी का फैसला सेलेक्टर्स करेंगे. हम उनसे बात करके इसका ऐलान करेंगे. हार्दिक पंड्या के फॉर्म पर काफी सवाल उठ रहे थे, लेकिन हमने और सेलेक्टर्स ने उन पर भरोसा किया जिस पर वह खरा उतरे हैं.’ जय शाह ने इस तरह बड़े संकेत दिए हैं कि हार्दिक पंड्या ही रोहित शर्मा के बाद भारत के नए टी20 कप्तान बनेंगे.

सबसे आगे इस स्टार का नाम

बता दें कि हार्दिक पांड्या की कप्तानी में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के स्टाइल की झलक देखने को मिलती है. हार्दिक पांड्या में कप्तान बनने के सारे गुण मौजूद हैं. हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के दौरान संयम के साथ खेलते हैं और वह लगातार 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी भी करने का टैलेंट रखते हैं. फील्डिंग में भी हार्दिक पांड्या का कोई सानी नहीं है. अक्सर हार्दिक पांड्या की तुलना पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव से भी की जाती है. हार्दिक पांड्या जब बल्लेबाजी करते हैं, तो धैर्य के साथ खेलते हैं.

भारत ए टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी

हार्दिक पांड्या इतने विश्वास से भरे हैं कि उन्हें पता होता है कि वो भारत को मैच जिता सकते हैं. हार्दिक पांड्या के अंदर भारतीय टीम की कप्तानी करने की क्षमता है. जय शाह ने यह भी बताया कि इस साल के आखिर में भारत ए टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी. भारतीय टीम के सम्मान समारोह की बीसीसीआई योजना बना रही है, लेकिन तूफान की चेतावनी के कारण बारबडोस हवाई अड्डा बंद है और टीम यहीं फंसी हुई है. जय शाह ने कहा,‘आपकी तरह ही हम भी यहां फंसे हुए हैं. भारत पहुंचने के बाद समारोह के बारे में सोचेंगे.’