जीतन राम मांझी को क्यों याद आए लालू यादव? शिक्षक भर्ती पर CM नीतीश से बोल गए बड़ी बात

Why did Jitan Ram Manjhi remember Lalu Yadav? CM spoke big to Nitish on teacher recruitment
Why did Jitan Ram Manjhi remember Lalu Yadav? CM spoke big to Nitish on teacher recruitment
इस खबर को शेयर करें

पटना। Jitan Ram Manjhi On Nitish And Lalu Yadav बिहार में 2 नवंबर को चयनित शिक्षकों को अपॉइंटमेंट लेटर सौंपे जाएंगे। हर जिले में विशेष कार्यक्रम होगा। खुद राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना के गांधी मैदान में चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। इस बीच, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने सीएम नीतीश पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि आपसे अच्छे तो बड़े भाई थे, जमीन लेकर ही सही पर नौकरी तो बिहारियों को दी।

दरअसल, जीतन राम मांझी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर मंगलवार को चयनित शिक्षकों की एक लिस्ट जारी की, जिसमें अधिकांश यूपी के थे। उन्होंने इस ओर इशारा किया कि फतेहपुर गया जिले में सरकार को एक भी शिक्षक यहां का नहीं मिला।

‘दुनिया को ज्ञान का प्रकाश देने वाले…’
जीतन राम मांझी ने लिखा, “दुनिया को ज्ञान का प्रकाश देने वाले ‘गया’ जिले फतेहपुर में सरकार को बिहारी अभ्यर्थी ही नहीं मिले इसलिए यहां के बच्चों को पढ़ाने के लिए शिक्षक ‘इम्पोर्ट’ करके लाए गए हैं।

‘आपसे अच्छे तो बड़े भाई थे…’
पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे लिखा, “आपसे अच्छे तो बड़े भाई थे, जमीन लेकर ही सही पर नौकरी तो बिहारियों को दी, आप भी नौकरी यहीं के लोगों को ‘बेच’ देते।” मांझी ने बड़े भाई का जिक्र लालू यादव के लिए किया है। जाहिर है कि उन्होंने अपने एक पोस्ट से सीएम नीतीश कुमार और आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव पर निशाना साधा है।

बिहार शिक्षक भर्ती में जीतन राम मांझी ने लगाए थे धांधली के आरोप
बता दें कि जीतन राम मांझी ने बिहार शिक्षक भर्ती में राज्य के अलावा अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों को मौका मिलने पर सवाल खड़े किए थे। इसी के साथ नियुक्ति में मांझी ने धांधली के आरोप भी लगाए थे। पूर्व मुख्यमंत्री ने मांझी ने प्रदेश में डोमिसाइल नीति लागू करने की मांग की है। ध्यान रहे कि बीपीएससी शिक्षक परीक्षा में यूपी, झारखंड, हरियाणा समेत अन्य राज्यों के अभ्यर्थी भी सफल रहे हैं।