क्या NDA में शामिल होंगे हनुमान बेनीवाल? बोले: अगली मीटिंग में नहीं बुलाया तो…

Will Hanuman Beniwal join NDA? He said: If not called in the next meeting then…
Will Hanuman Beniwal join NDA? He said: If not called in the next meeting then…
इस खबर को शेयर करें

Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आ गए हैं, जिसमें बीजेपी को उत्तर प्रदेश के अलावा एक बड़ा झटका राजस्थान से भी लगा है। यहां इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस, आरएलपी और लेफ्ट ने बीजेपी का ग्राफ काफी नीचे गिरा दिया। बीजेपी ने यहां 25 में से 11 सीटें गंवा दीं। विपक्ष में मौजूद आरएलपी नेता हनुमान बेनीवाल की भी इसमें अहम भूमिका थी लेकिन अब इंडिया गठबंधन को लेकर उनकी नाराजगी सामने आ रही है। उन्होंने यह तक कह दिया कि वह कांग्रेस को एक मौका देंगे और उसके बाद भी अगर उन्हें तवज्जो नहीं दी गई तो वह इंडिया गठबंधन से अलग हो जाएंगे।

दरअसल, 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद अगले दिन, 5 जून को इंडिया गठबंधन की बैठक हुई थी जिसमें आरएलपी नेता हनुमान बेनीवाल मौजूद नहीं थे। हनुमान बेनीवाल राजस्थान की नागौर लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में खड़े हुए थे और बीजेपी को उन्होंने करारी शिकस्त दी थी। इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल न किए जाने को लेकर अब हनुमान बेनीवाल की नाराजगी सामने आई है।

न्यूज़ एजेंसी ANI से बातचीत में नागौर से निर्वाचित हनुमान सांसद बेनीवाल ने कहा कि 5 जून को दिल्ली में इंडिया गठबंधन की एक बैठक हुई थी जिसमें मुझे आमंत्रित नहीं किया किया था। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मुझे फोन किया और मीटिंग में ना बुलाने को एक गलती बताते आगे ऐसा न होने का आश्वासन दिया।

हनुमान बेनीवाल ने कहा कि बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस को मजबूती देने में और 11 सीटर दिलाने में हमने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है अगर इंडिया गठबंधन अगली बैठक में हमें इनवाइट नहीं करता है, तो भी हम एनडीए में कतई नहीं जाएंगे, बल्कि स्वतन्त्र रहकर बीजेपी आगे खिलाफ लड़ेंगे। बता दें कि अपने इस बयान में एक बार फिर हनुमान बेनीवाल ने मोदी सरकार द्वारा लाई गई स्कीम अग्निवीर की जमकर आलोचना की है।

नेताओं ने मांगी माफी
हनुमान बेनीवाल ने एनडीए में जाने से साफ साफ इनकार किया है। उनका कहना है कि मैं इंडिया अलायंस के साथ हूं और आज-कल में दिल्ली जाऊंगा और जब भी जरूरत पड़ेगी मुलाकात करूंगा। उन्होंने कहा कि इंडि अलायंस के नेताओं ने मुझसे क्षमा मांगी की उनसे गलती हो गई।