बिहार में फिर होगा खेला: लालू की पार्टी RJD का CM नीतीश को ऑफर, BJP को छोड़ो, हम देंगे साथ..

इस खबर को शेयर करें

पटना। कड़ाके की ठंड के बीच बिहार की राजनीति गरमाते हुए दिख रही है। नए साल में नए समीकरण की सुगबुगाहट होती दिख रही है। हर मिनट में नीतीश सरकार को कोसने वाली राष्ट्रीय जनता दल यानि आरजेडी ने जातीय जनगणना के मद्देनजर सत्ताधारी पार्टी जेडीयू को सरकार बनाए रखने और साथ आने के लिए ऑफर दिया है। खुद लालू यादव के खास और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर यह ऑफर दिया है।

‘बिहार के हित में हम फिर एक साथ हो सकते हैं’
दरअसल, जातिगत जनगणना के चलते बिहार की सियासत अचानक तेज हो गई है। गुरुवार को आरजेडी अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि जातिगत जनगणना पर यदि बीजेपी और इसके मंत्री सरकार का साथ नहीं दे रहे हैं तो नीतीश को इन्हें हटा देना चाहिए। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि अगर मुख्यमंत्री नीतीश के सामने अगर सरकार चलाने के लिए संकट आता है तो उनकी पार्टी जेडीयू के साथ आने के लिए तैयार है। सिंह ने कहा कि हम राज्य के विकास और बिहार के हित में फिर एक साथ हो सकते हैं।

‘नीतीश कुमार बीजेपी के आगे झुके नहीं’
आरजेडी के अध्यक्ष ने कहा कि हमे जेडीयू के साथ आने में कोई परहेज नहीं है, क्योंकि बिहार के हित सबसे पहले है, इसलिए हम उनका साथ देने के लिए खड़े हैं। नीतीश कुमार बीजेपी के आगे झुके नहीं, विशेष राज्य के दर्जा और जातीय जनगणना के मुद्दे पर नीतीश सरकार के साथ देने के लिए महागठबंधन हर दम खड़ा है।’

खरमास के बाद बिहार की सियासत में आएगा भूचाल
वहीं राजद के प्रवक्ता ने मृत्युंजय तिवारी ने कहा है खरमास के बाद बिहार में असल खेल होगा, प्रदेश की सियासत में तभी बड़ा भूचाल आएगा। उन्होंने आगे कहा- भाजपा की नीति की वजह से बिहार का विकास बाधित हो रहा है। नीतीश कुमार जी भाजपा के साथ असहज महसूस कर रहे हैं तो महागठबंधन के साथ आना चाहिए। हमने पहले भी एक साथ सरकार चलाई है।

बीजेपी ने किया जमकर पलटवार
वहीं इस पूरे मामले पर आरजेडी पर बीजेपी ने जमकर पलटवार किया है। कहा कि तेजस्वी यादव सपने देखने बंद करें। जिस तरह आरजेडी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का अपमान किया है इसके बाद वह कभी उनके साथ नही जाएंगे। भाजपा के प्रवक्ता प्रेमरंजन पटेल ने कहा है, ‘RJD को विश्वास हो गया है कि वह अपने बल बूते सरकार नहीं बना सकती। विधानसभा चुनाव में ताकत लगाकर देख लिया है, पर सफल नहीं हुए। नीतीश कुमार अब RJD के साथ जाने वाले नहीं हैं।