बिहार में एनकाउंटर का दौर फिर चलेगा? अपराधियों को परलोक भेजने की मिली खुली चेतावनी

Will there be another round of encounters in Bihar? An open warning has been given to send criminals to the next world
Will there be another round of encounters in Bihar? An open warning has been given to send criminals to the next world
इस खबर को शेयर करें

लखीसराय : बिहार में अपराधियों पर लगाम कसने को लेकर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने अपराधियों को सख्त नसीहत दी है और सरकार की मंशा को स्पष्ट कर दिया है. डिप्टी सीएम ने अपराधियों को दो ऑप्शन भी दिए हैं जिसमें उन्हें या तो सुधर जाने की बात कही है या फिर परलोक भेज देने की चेतावनी दी है. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संदेश के मायने बताए हैं और नीतीश कुमार के पहले कार्यकाल की तरह ही अपराध पर नियंत्रण की रणनीति पर आगे काम करने की बात कही है.

उपमुख्यमंत्री ने दी खुली चेतावनी
लखीसराय पहुंचे डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने अपराधियों को खुली चेतावनी दी. उन्होंने कहा कि हर जिले के अंदर एसटीएफ का गठन फिर से नये सिरे से होगा. अपराधी या तो सुधरेगा या फिर परलोक सिधारेगा. यानी एनकाउंटर के दौर को शुरू करने का संदेश उन्होंने खुलकर दिया है. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ शब्दों में कहा है कि हर हाल में कानून का राज स्थापित करेंगे. जैसे 2005 से 2010 तक माहौल था वही वातावरण फिर से बनाएंगे.

राजनीतिक दल से संरक्षित माफियाओं पर भी कसा जाएगा लगाम
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बालू, दारू और जमीन माफिया पर भी सरकार की निगाहें हैं. ऐसे लोगों की मनमानी नहीं चलेगी. उसपर दबिश डाली जाएगी. बालू, दारू एवं जमीन माफिया को आश्रय देने वाले भ्रष्ट पदाधिकारी पर उन्होंने कार्रवाई की बात करते हुए कहा कि इन अफसरों की संपत्ति जब्त की जाएगी. डिप्टी सीएम ने कहा कि बिहार के अंदर माफिया और अपराधी से अब सरकार की लड़ाई शुरू हो चुकी है. बिहार से गुंडाराज और माफिया राज को हर हाल में समाप्त किया जायेगा. चाहे ये अपराधी किसी भी राजनीतिक दल से संरक्षित ही क्यों न हो.

मधेपुरा में हाल में ही कुख्यात का हुआ एनकाउंटर
बता दें कि मधेपुरा जिले में हाल में ही पुलिस और एसटीएफ ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए एक कुख्यात का एनकाउंटर किया है. पिछले महीने की इस कार्रवाई में कई जिलों में आतंक मचाने वाला अपराधी प्रमोद यादव ढेर हो गया था. वो पुलिस पर हमला करके भी कई बार फरार हो चुका था जबकि पुलिस बनकर ही वो कई हत्याकांड तक को अंजाम दे चुका था.

कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष है हमलावर
गौरतलब है कि इन दिनों से पूर्व डिप्टी सीएम व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत राजद कुनबे ने सरकार को अपराध के मुद्दे पर घेरा है. वहीं सत्ता पक्ष की ओर से भी लगातार राजद पर पलटवार किया जा रहा है. इस बीच अब डिप्टी सीएम की इस चेतावनी ने यह संदेश दिया है कि अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर सरकार आगे की तैयारी कर रही है.