महिला ने मास्टरी छोड़ शुरू कर दिया यह काम, कमानी लगी हर महीने 2400000

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: टीचर की जॉब को समाज में सम्मान के साथ देखा जाता है भले ही इस पेशे में कमाई सीमित होती है. एक महिला ने टीचिंग में बैचलर डिग्री हासिल की और इतिहास पढ़ाने का फैसला किया. लेकिन इस प्रोफेशन में उसका दिल नहीं लगा और फिर ज्यादा कमाई के लिए वह मॉडलिंग करने लगी.

टीचिंग छोड़ शुरू की मॉडलिंग
‘डेली स्टार’ की खबर के मुताबिक मोनिका हुल्ड नाम की इस ओन्ली फैंस मॉडल को अपने इस फैसले पर कोई पछतावा भी नहीं है. अमेरिका में रहने वाली मोनिका ने बताया कि स्वीडन में टीचिंग के दौरान उन्हें हर महीने सिर्फ 1.5 लाख रुपये मिलते थे. लेकिन अब उनकी कमाई इससे 16 गुना ज्यादा हो चुकी है.

ओन्ली फैंस पेज पर अपने बोल्ड फोटोज और वीडियो शेयर करने के बदले मॉडल को हर महीने करीब 24 लाख रुपये की कमाई होती है. अब इन पैसों से वह दुनिया घूम चुकी हैं और अपनी लाइफ में फुल एंजॉय करती हैं.

तेजी से बढ़ने लगी फॉलोअर्स की संख्या
टीचर से लेकर मॉडल बनने तक के सफर के बारे में बात करते हुए मोनिका ने बताया कि टीचिंग का पेशा मेरी पर्सनल चॉइस नहीं था और मैं एक बिजनेस डेवलेपर बनना चाहती थी. इसी वजह से मैंने स्वीडन की एक कंपनी में काम करना शुरू किया. लेकिन जब मैं 6 साल पहले अमेरिका आई तो मेरे पास ग्रीन कार्ड नहीं था और यहां काम नहीं कर सकती थी.

मोनिका ने आगे बताया कि इस दौरान ओन्ली फैंस शुरू ही हुआ था और मेरे फैंस चाहते थे कि मैं भी इस प्लेटफॉर्म को जॉइन करूं. वह आगे बताती हैं कि शुरुआत में मेरे सिर्फ 300 फॉलोअर्स थे लेकिन न्यूज साइट्स को एक इंटरव्यू देने के बाद अचानक से फॉलोअर्स की संख्या दो लाख के पार पहुंच गई.

प्लेटफॉर्म का जताया आभार
कोरोना महामारी के दौरान भी मोनिका के फॉलोअर्स की तादाद में तेजी से इजाफा हुआ क्योंकि लोग अपने घरों में कैद थे और उनके पास मनोरंजन के साधन सीमित हो चुके थे. अब वह इस प्लेटफॉर्म का शुक्रिया करते नहीं थकती क्योंकि इसने उनकी जिंदगी को पूरी तरह से बदलकर रख दिया है.