अभी-अभी: राजस्थान में मौसम विभाग का अलर्ट जारी, इन 14 जिलों में…

इस खबर को शेयर करें

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में शुक्रवार शाम से शुरू हुआ बूंदाबांदी का दौर शनिवार सुबह तेज बरसात में बदल गया। अल सुबह ही सीकर शहर सहित आसपास के इलाकों में बादल झमाझम बरसे। जिससे कई निचले इलाकों में पानी भर गया। वहीं अब भी बादल छाए रहने व ठंडी हवाओं की वजह से मौसम सुहाना बना हुआ है। उधर, मौसम विभाग ने शनिवार को भी सीकर सहित राजस्थान के 14 जिलों में तेज हवाओं व हल्की से मध्यम गति की बरसात की संभावना जाहिर की है।

आज यहां बरसात का अलर्ट
मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार शनिवार को सीकर सहित पूर्वी पूर्वी राजस्थान के भरतपुर, बारां, दौसा, धौलपुर, झालावाड,़ करौली, सवाई माधोपुर, भीलवाड़ा व टोंक तथा पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, चूरू, गंगानगर व हनुमानगढ़ जिलों में ंमेघ गर्जन व वज्रपात के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम गति से बारिश भी होने की संभावना है। वहीं रविवार को भी बारां, झालावाड़, कोटा, बूंदी, झुंझुनूं, चित्तौडगढ़़ व सीकर जिलों में 30 से 40 किमी प्रतिघंटे की गति से हवाओं के कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

आज देश में यहां होगी बरसात
स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार के कुछ हिस्सों, पूर्वी और दक्षिणी मध्य प्रदेश, विदर्भ के कुछ हिस्सों, कोंकण और गोवा और पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, ओडिशा के कुछ हिस्सों, मराठवाड़ा और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर कुछ देर के लिए तेज बारिशहो सकती है। तटीय कर्नाटक, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, दक्षिण गुजरात, केरल के कुछ हिस्सों, आंतरिक कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। पंजाब, हरियाणा, उत्तर-पश्चिम और उत्तर पूर्व राजस्थान, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश हो सकती है। पश्चिमी हिमालय में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है।