“चुन-चुनकर ठोंक दो, न तैमूर पैदा होगा, न औरंगज़ेब बाबर और हुमायूं”

इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ: हरियाणा बीजेपी के प्रवक्ता और करणी सेना के मुखिया सूरज पाल अमु अपने भड़काऊ भाषण की वजह से फिर विवाद में हैं. उन्होंने 4 जुलाई को हरियाणा के पटौदी में एक महापंचायत में हिस्सा लिया. वहां पर दिए भाषण में वो ‘लव-जिहाद’ और ‘धर्मांतरण’ के बहाने एक समुदाय विशेष के खिलाफ़ आपत्तिजनक बयान देने लगे. लोगों से समुदाय विशेष के लोगों को चुन-चुनकर ठोंकने की बात करने लगे. इन बयानों के वीडियो सोशल मीडिया पर तैर रहे हैं

सूरज पाल ने कहा क्या?
हरियाणा के पटौदी में यह महापंचायत ‘लव जिहाद’ और ‘धर्मांतरण’ के मुद्दे पर बुलाई गई थी. संबोधित करते हुए एक धर्म विशेष को निशाना बनाते हुए सूरज पाल अमु ने कहा,

“वो तो मूंछ काटते हैं लेकिन हम गले काटने में सक्षम हैं.”

अमु ने कहा कि वह इतिहास बनने में नहीं बल्कि इतिहास बनाने में भरोसा रखते हैं. उन्होंने कहा कि अब तैमूर, औरंगजेब, बाबर और हुमायूं नहीं पैदा होंगे. ट्विटर पर मौजूद वीडियो में वह कहते दिख रहे हैं,

“अगर देश के अंदर इतिहास इतिहास बनाना चाहते हो तो इतिहास बनना नहीं है. न तैमूर पैदा होगा, न औरंगजेब बाबर हुमायूं पैदा होंगे. हम सौ करोड़ हैं, और वो बीस करोड़ हैं. अगर भारत हमारी माता है तो पाकिस्तान के हम बाप हैं. और ये पाकिस्तानी को हम यहां के घरों में किराए पर मकान नहीं देंगे. इनको देश से निकालो, ये प्रस्ताव पास करो.”

वह अपने वीडियो में युवाओं को ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा करने के लिए कहते हुए भी सुने जा सकते हैं. उनका कहना है कि हर युवा को 20 बच्चे पैदा करने चाहिए. वह बोले,

“युवा इलेक्शन लड़ने में इंटरेस्ट नहीं रखता. दो बच्चों के कानून की चिंता करने की जरूरत नहीं है, हर युवा 20 बच्चे पैदा करे.”

इस दौरान उन्होंने भैरों कलां गांव में बन रही मस्जिद का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि जितनी बार भी मस्जिद बनाने की कोशिश हो लोकल लोगों को उसे तोड़ देना चाहिए. उन्होंने कहा कि वह इस संकल्प से संतुष्ट नहीं हैं कि ‘इन लोगों’ को किराए पर घर न दिया जाए बल्कि संकल्प तो इन्हें देश से बाहर फेंकने का पास होना चाहिए.

‘द हिंदू’ से बात करते हुए सूरज पाल ने कहा कि उन्हें पटौदी में लव जिहाद और जमीन कब्जा करने की बढ़ती घटनाओं पर बोलने के लिए विश्व हिंदू परिषद ने बुलाया था. उन्होंने आरोप लगाया कि इलाके की 17 लड़कियां ‘लव जिहाद’ की शिकार हुई हैं. अपने भाषण का बचाव करते हुए उन्होंने इसे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता बताया. सूरज पाल ने कहा कि उन्होंने महापंचायत में करणी सेना के मुखिया के तौर पर हिस्सा लिया था.

सूरज पाल अमु के खिलाफ़ फिलहाल कोई एक्शन नहीं लिया गया है. वीडियो सोशल मीडिया पर मौजूद है लेकिन मानेसर के डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस वरुण सिंघला ने द हिंदू को बताया है कि उनके संज्ञान में ऐसा कोई भी वीडियो नहीं आया है और न ही उनके पास कोई औपचारिक शिकायत आई है. उनका कहना है कि जब उनके पास इस वीडियो को लेकर शिकायत आएगी तब वह मामले की जांच कराएंगे और उचित कार्रवाई करेंगे.

कौन हैं सूरज पाल अमु
पहले ही बताया. सूरज पाल अमु हरियाणा बीजेपी के प्रवक्ता और करणी सेना के मुखिया हैं. 2017 में सूरज पाल अमु उस समय सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने फिल्म ‘पद्मावत’ पर हुए विवाद के दौरान एक्टर दीपिका पादुकोण का सिर धड़ से अलग करने का ईनाम रखा था. अमु एक लॉ ग्रेजुएट हैं. 1985 से 1988 तक भाजपा के छात्र विंग ABVP के सदस्य रह चुके हैं. इसके अलावा कई सालों तक बीजेपी में कई पद सम्हालने की जानकारी भी मिलती है. 2013 में सूरज पाल को हरियाणा बीजेपी का प्रवक्ता बनाया गया था और फिर 2014-2019 अमु राज्य में बीजेपी के चीफ मीडिया कोऑर्डिनेटर थे. उन्होंने ‘पद्मावत’ केस में जमानत मिलने के बाद 2018 में इस्तीफा दे दिया था, लेकिन इसे मंजूर नहीं किया गया और वो 2019 तक प्रवक्ता रहे. 2019 में वो श्री राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष बन गए. और फिर 11 जून 2021 के दिन सूरज पाल को हरियाणा बीजेपी का प्रवक्ता बनाया गया. इसकी घोषणा हरियाणा बीजेपी के प्रमुख ओम प्रकाश धनकड़ ने खुद ट्विटर पर की थी.