छत्तीसगढ़ में AAP को बड़ा झटका! अब प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने ज्वाइन की बीजेपी

Big blow to AAP in Chhattisgarh! Now state president Komal Hupendi joins BJP
Big blow to AAP in Chhattisgarh! Now state president Komal Hupendi joins BJP
इस खबर को शेयर करें

Chhattisgarh Lok Sabha Chunav 2024: : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. आप के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी (Komal Hupendi) ने पार्टी से इस्तीफा देते हुए मंगलवार को सीएम विष्णु देव साय (Vishnu Deo Sai) की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन कर लिया. कोमल हुपेंडी ने अपने 100 समर्थकों के साथ बीजेपी का दामन थामा है. कांकेर लोकसभा सीट के बीजेपी प्रत्याशी भोजराज नाग के नामांकन दाखिल के दौरान सभा का आयोजन किया गया था. इस सभा में कोमल हुपेंडी बीजेपी में शामिल हो गए.

विशाल रैली निकाल कर जिला निर्वाचन कार्यालय में भोजराज नाग ने नामांकन दाखिल किया. नामांकन के बाद सीएम साय ने दावा किया है कि कांकेर लोकसभा सीट पर बीजेपी भारी मतों से जीत कर आएगी, इसके साथ ही उन्होंने बीजापुर जिले में हुई मुठभेड़ में 10 नक्सलियों के मारे जाने पर कहा कि प्रदेश में जब से बीजेपी की सरकार बनी है नक्सल विरोधी अभियान में तेजी आई है और इसका नतीजा भी सबके सामने है. तेजी से अब नक्सलियों के खिलाफ एंटी नक्सल ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं और इस ऑपरेशन में जवानों को सफलता भी मिल रही है.

कुछ समय से बीजेपी नेताओं के संपर्क में थे हुपेंडी
पिछले कुछ दिनों से कांकेर में संभावना जताई जा रही थी कि आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी बीजेपी में प्रवेश कर सकते हैं. कोमल हुपेंडी 2023 के विधानसभा चुनाव में आप के टिकट पर भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़े थे और 15 हजार 255 वोट हासिल किया था. पिछले कुछ महीने से वह बीजेपी के नेताओं के संपर्क में थे.

इस अवसर पर सीएम साय ने कहा कि कोमल हुपेंडी के बीजेपी में प्रवेश करने से पार्टी के कार्यकर्ताओं को दोगुनी शक्ति मिलेगी. सीएम ने कहा कि पूरे प्रदेश भर में आम आदमी पार्टी के साथ-साथ कांग्रेस के बड़े नेता और जनप्रतिनिधि भी बीजेपी का दामन थाम रहे हैं जिससे प्रदेश की पूरी 11 लोकसभा सीट और मजबूत हो रही है.

सीएम ने कांग्रेस के नेताओं पर साधा निशाना
नामांकन रैली के बाद आमसभा को संबोधित करते हुए सीएम विष्णु देव साय ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. सीएम साय ने कहा कि इस बार सभी 11 सीट जीतकर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को उखाड़ फेंकने का संकल्प कार्यकर्ताओं ने लिया है. कांग्रेस को पिछले विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता ने भारी बहुमत के साथ सत्ता दी थी लेकिन कांग्रेस ने सिर्फ जनता के पैसे को लूटने का काम किया और इसी का नतीजा है कि आज उनके अधिकांश नेताओं पर कार्यवाही भी हो रही है.