हरियाणा मे 9 मिनट में बैंक से 9 लाख रुपये की लूट, सीमाएं सील

इस खबर को शेयर करें

सोनीपत: सोनीपत के बीच आठ मरला स्थित पीएनबी की मॉडल टाउन शाखा से दिनदहाड़े दो बदमाशों ने पिस्तौल व चाकू के बल पर नौ लाख रुपये लूट लिए। नकाबपोश बदमाशों ने महज नौ मिनट में वारदात को अंजाम दिया। बदमाशों ने बैंक कर्मियों और ग्राहकों को डराकर एक तरफ बैठा दिया तो कैशियर से दरवाजा खुलवाने के लिए उन्होंने एक महिला कर्मी को पीटकर घायल भी कर दिया। बाद में बदमाश बिना नंबर प्लेट की बाइक पर बैठकर फरार हो गए। पुलिस ने लूट का मुकदमा दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

पंजाब नेशनल बैंक की मॉडल टाउन शाखा प्रबंधक सेक्टर-15 निवासी रीमा रावत ने सिविल लाइन थाना पुलिस को बताया कि शुक्रवार दोपहर साढ़े तीन बजे के बाद शाखा में कर्मी और ग्राहक मौजूद थे। इसी दौरान दो युवक चेहरे पर मास्क लगाकर शाखा में दाखिल हुए। उनमें एक युवक के हाथ में बैग व पिस्तौल और दूसरे के हाथ में चाकू था। उस समय कैशियर पूजा केबिन को लॉक करके काम कर रही थीं।

काले कपड़े पहनकर आए युवक ने कैशियर को धमकी देकर दरवाजे खोलने को कहा तो उन्होंने दरवाजा नहीं खोला। इस पर बदमाश ने बाहर बैठी एक अन्य महिला कर्मी रश्मि को पीटना शुरू कर दिया। बदमाश ने रश्मि को मारने की धमकी देकर पूजा से दरवाजा खुलवाया और मारपीट करने के साथ ही पिस्तौल का बट भी मारा। उसके बाद उन्होंने कैशियर के पास से पिस्तौल के बल पर करीब नौ लाख रुपये बैग में भर लिए। इस दौरान गेट पर चाकू लेकर खड़े रहे एक बदमाश ने बैंक में मौजूद महिला व पुरुष ग्राहक को बाहर नहीं जाने दिया।

नकदी लेने के बाद दोनों बदमाश शाखा से बाहर निकल गए। इसके बाद बैंक में मौजूद ग्राहक ने पुलिस कंट्रोल रूम को लूट की सूचना दी। डीएसपी हंसराज, विपिन कादियान व सतीश गौतम, एसएचओ नीरज कुमार, सीआईए प्रभारी रवींद्र कुमार की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने नाकाबंदी कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने रीमा रावत के बयान पर लूट का मुकदमा दर्ज कर लिया है। बैंक में गार्ड नहीं था, जिससे सुरक्षा में आसानी से सेंध लगाई जा सकी।

सीसीटीवी में कैद हुई घटना
सीसीटीवी में सामने आया कि बदमाशों ने महज नौ मिनट में नौ लाख रुपये की लूट को अंजाम दिया है। बदमाश बैंक में करीब 3 बजकर 37 मिनट पर घुसे थे। उसके बाद लूटपाट की वारदात को अंजाम देने के बाद 3 बजकर 46 मिनट पर बाहर निकल गए।
पीएनबी की शाखा में दो नकबापोश बदमाशों ने नौ लाख रुपये लूट लिए हैं। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की पहचान का प्रयास किया जा रहा है। नाकाबंदी कराकर पुलिस की चार टीमें बदमाशों की तलाश में लगाई गई हैं। जिले की सीमाओं को सील कर दिया है।  – हंसराज, डीएसपी, लॉ एंड आर्डर, सोनीपत।