मुजफ्फरनगर के एसएसपी कार्यालय से 50 मुकदमे की फाइलें गायब, मच गया हडकंप, इंस्पेक्टर के खिलाफ…

50 case files missing from Muzaffarnagar's SSP office, stir created, complaint against Inspector...
50 case files missing from Muzaffarnagar's SSP office, stir created, complaint against Inspector...
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में एसएसपी कार्यालय की 50 फाइल गायब होने के मामले में दारोगा (क्लर्क) के खिलाफ मंगलवार को एफआईआर दर्ज की गई है। दरअसल, मेरठ जोन के अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) राजीव सभरवाल ने वार्षिक निरीक्षण के दौरान कुछ फाइल तलब की थी, लेकिन उनको फाइल नहीं नहीं दिखाई गई थीं। तब खुलासा हुआ था कि दारोगा (क्लर्क) के तबादला होने के बाद 50 फाइल उसकी जगह आने वाले कर्मचारी को हैंडओवर नहीं की हैं।

मुजफ्फरनगर के थाना सिविल लाइन में पुलिस कार्यालय की अपराध शीर्षक पटल प्रभारी कविता यादव ने अब धारा 409 के तहत एफआईआर लिखाई हैं। आरोप लगाया है कि पुलिस अधीक्षक कार्यालय में तैनात दारोगा (क्लर्क) राजकुमार शर्मा के पास अपराध शीर्षक पटल का चार्ज था।

एक फरवरी 2023 को चार्ज कविता यादव को सौंपा था। 16 फरवरी 2023 को एडीजी जोन मेरठ राजीव सभरवाल ने पुलिस कार्यालय का वार्षिक निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान एडीजी ने अपराध शीर्षक की फाइल तलब की थी, लेकिन चार्ज के दौरान दारोगा राजकुमार शर्मा ने उन्हें ये फाइल हैंडओवर नहीं की थी। दारोगा कविता यादव का आरोप है कि कई बार मांगने के बाद भी अभी भी फाइलें नहीं सौंपी गई हैं।

थाना सिविल पुलिस का कहना है कि एफआईआर लिखकर जांच की जा रही है। सीओ सिटी मुजफ्फरनगर आयुष विक्रम सिंह का कहना है कि अपराध शीर्षक पटल के इंचार्ज दरोगा राजकुमार शर्मा से कविता यादव को चार्ज देते समय 50 फाइलें कम सौंपी थी। एसएसपी ने इसकी जांच एसपी ट्रैफिक से कराई थी। जांच में फाइल गायब होने का आरोप प्रारंभिक जांच में ही सही साबित होने पर एफआईआर दर्ज कराई गई हैं।