यूपी पुलिस कांस्टेबल के 60244 पदों पर 50 लाख आवेदन, आज ही पूरा करें ये काम

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. UP Police Constable Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने यूपी पुलिस कांस्टेबल के 60244 पदों पर भर्ती निकाली है. इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए आवेदन करने वालों के लिए जरूरी खबर है. यूपी पुलिस में कांस्टेबल भर्ती के लिए 50 लाख से अधिक युवाओं ने आवेदन किया है. कुल मिलाकर, एक पद के लिए करीब 83 दावेदार हैं. आवेदकों में लगभग 35 लाख पुरुष और 15 लाख महिलाएं हैं यानी एक पद के लिए पुरुष वर्ग में 66 जबकि महिला वर्ग में 125 दावेदार हैं.

बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती में आवेदन फॉर्म में करेक्शन के लिए सुधार विंडो एक्टिव की गई थी. यह करेक्शन विंडो आज यानी 20 जनवरी को बंद हो जाएगी. ऐसे में जो अभ्यर्थी अपने आवेदन फॉर्म में करेक्शन करना चाहते हैं उनके पास आज आखिरी मौका है. यह उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीआरपीबी) द्वारा इस भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है.

आवेदन फॉर्म में सुधार करने के लिए यूपीपीबीपीबी की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर विजिट करना होगा. बता दें कि ऑब्जेक्शन विंडों 17 और 18 जनवरी के लिए शुरू की गई थी, जिसे बाद में 20 जनवरी तक बढ़ा दिया गया था. इस दौरान अभ्यर्थी सिर्फ एक ही बार अपने आवेदन फॉर्म में करेक्शन कर सकते हैं. अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवारों को यूपीपीबीपीबी की आधिकारिक वेबसाइट देखना चाहिए.

2009 में हुआ था गठन
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीआरपीबी) का गठन साल 2009 में किया गया था. इसके बाद यूपी पुलिस की अब तक की भर्तियों के लिए प्राप्त ऑनलाइन रजिस्ट्रेशनों की यह सबसे बड़ी संख्या है.