छत्तीसगढ़: प्यार की निशानी छिपाने रची साजिश, गर्लफ्रेंड की गई जान, 4 साल बाद हुआ चौंकाने वाला खुलासा

Chhattisgarh: Conspiracy hatched to hide the sign of love, girlfriend was killed, shocking revelation after 4 years
Chhattisgarh: Conspiracy hatched to hide the sign of love, girlfriend was killed, shocking revelation after 4 years
इस खबर को शेयर करें

कोरबा: छत्तीसगढ़ के कोरबा में 4 साल पहले लापता युवती के अनसुलझे मामले को लेमरू थाना पुलिस ने सुलझा लिया है. 4 साल बाद ही सही लेकिन पुलिस ने यह पता लगा लिया कि युवती की हत्या कर उसकी लाश को जंगल में छिपा दिया गया था. हत्या किसी और ने नहीं युवती के प्रेमी ने ही किया. प्रेम प्रसंग में जब युवती गर्भवती हो गई तो इस बात को छिपाने की नियत से प्रेमी ने प्रेमिका का गला घोंटकर पहले उसे मारा. फिर उसके लाश को लेमरू के घने जंगलों के खाई में फेंक दिया. दरअसल, 11 जनवरी 2021 को लेमरू थाना क्षेत्र के ग्राम केउबहार निवासी कुमारी एम्मा ने अपनी छोटी बहन कुमारी असीमा बड़ा के लापता होने का एक लिखित आवेदन किया था. इसमें बताया गया है कि 10 अक्टूबर 2020 को कोरबा काम करने जाने के नाम से उसकी बहन घर से निकली थी. उसके बाद वो घर वापस नहीं आई है.

पुलिस ने किया मामले का खुलासा
युवती की तलाश के लिए एसपी ने एक विशेष टीम बनाया जिसमें लेमरू थाना और साइबर सेल टीम को गुम इंसान कुमारी असीमा बड़ा की पतासाजी में लगाया गया था. संयुक्त टीम द्वारा सभी पहलुओं को बारीकी से अध्ययन किया गया. सभी गवाहों से पूछताछ भी किया गया. इस बीच पूछताछ में एक नई बात खुलकj बाहर आई कि कुमारी असीमा बड़ा गुमशुदगी के समय दो महीने की गर्भवती थी. उसका प्रेमी अनसेलम लकड़ा गर्भ चेक कराने के लिए उसे कम्पाउंडर के पास लेकर गया था. पुलिस को यह बात भी पता चली कि गर्भवती होना का पता चलने पर अनसेलम लकड़ा ने युवती को गर्भपात कराने के लिए कहा.

इसी आधार पर पुलिस ने प्रेमी अनसेलम लकड़ा को बयान के लिए बुलाया, लेकिन पूछताछ करने पर उसने पहले तो पुलिस टीम को गुमराह करने की कोशिश की. बाद में टीम के द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने और सभी पहलू को उसके सामने रखने पर उसने अपना जुर्म कबूल किया. आरोपी के अनुसार उसने 4 साल पहले ही असीमा बड़ा को रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर उसके लाश को छिपाने के नियत से घने जंगलों के खाई में फेंक दिया था. कबूलनामा के बाद संदेही के निशादेही पर घटना स्थल टोपरघाट के जंगल लेंमरू श्यांग रोड में गुम इंसान असीमा बड़ा के लाश के अवशेष बरामद किए गए. साथ ही घटनास्थल पर ही मृतिका के कपड़े, बाल, पायल वगैरह भी मिले जिनके आधार पर मृतिका की पहचान असीमा बड़ा के रूप में हुई है. मामले में लेंमरू थाना में मर्ग कायम कर हत्या के आरोपी को न्यायिक रिमांड में जेल भेजा दिया.