8726 करोड़ रुपये कमाने वाली टाइटैनिक के इस एक्टर का निधन, भारत से था खास कनेक्शन

This Titanic actor, who earned Rs 8726 crore, passes away, had a special connection with India
This Titanic actor, who earned Rs 8726 crore, passes away, had a special connection with India
इस खबर को शेयर करें

कुछ-कुछ फिल्में ऐसी बनी हैं जिन्होंने सरहद पार कर देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में कमाई की और उन फिल्मों के हर किरदार भी दुनियाभर में पॉपुलर हो गए. ऐसी ही एक फिल्म थी टाइटैनिक. हॉलीवुड फिल्म टाइटैनिक का नाम भला किसने नहीं सुना होगा. इस फिल्म में लियोनार्डो डिकैप्रियो और कैट विंसलेट अहम रोल में थे. अब इसी फिल्म के एक किरदार का निधन हो गया है. फिल्म में हॉलीवुड एक्टर बर्नार्ड हिल ने कैप्टन एडवर्ड जॉन स्मिथ का रोल प्ले किया था. इस रोल से उन्हें पॉपुलैरिटी मिली थी. एक्टर 79 साल के थे और फिल्म इंडस्ट्री में उनका बहुत रुतबा भी था.

बर्नार्ड के निधन की दुखद जानकारी स्कॉटिश फॉक म्यूजिशियन बारबरा डिकसन ने दी. उन्होंने एक्स पर लिखा- मुझे ये बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि बर्नार्ड हिल अब इस दुनिया में नहीं रहे. हमने जॉन पॉल की जिऑर्ज रिंगो और विली रसेल के शो में साथ काम किया था. वे एक शानदार एक्टर थे. मेरे लिए उनके साथ काम करना एक प्रिवलेज की तरह रहा. रेस्ट इन पीस बेनी(बर्नार्ड हिल).

फैंस हुए दुखी
एक्टर कई दशकों से फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा थे और उन्हें खूब पसंद भी किया जाता था. उनके निधन पर फैंस भी बहुत दुखी हैं और कमेंट कर रहे हैं. एक शख्स ने लिखा- सभी लोग ब्वाएज फ्रॉम द ब्लैक स्टफ में प्ले किए गए उनके रोल से रिफर कर रहे हैं लेकिन उन्होंने वोल्फ हॉल सीरीज में भी काफी अच्छा अभिनय किया था. एक दूसरे शख्स ने लिखा- अलविदा बर्नार्ड हिल. आपको आपकी कई सारी शानदार परफॉर्मेंसेस के लिए याद रखा जाएगा. आपने जिस तरह से कला के प्रति लोगों को इंस्पायर किया है उसके महत्व को नकारा नहीं जा सकता.

किन प्रोजेक्ट्स में किया काम?
बर्नार्ड हिल ने अपने करियर में कई फिल्में और सीरीज में काम किया. एक्टर ने साल 1976 में ट्रायल बाए कॉम्बट फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद वे गांधी, द बाउंटी, द चेन, माउंटेंस ऑफ द मून, टाइटैनिक, द स्कॉर्पियन किंग, लॉर्ड ऑफ रिंग्स, और नॉर्थ वर्सेज साउथ जैसी फिल्म में काम किया. उन्हें ब्वाएज फ्रॉम द ब्लैक स्टफ, शनराइज और वोल्फ हॉल जैसी सीरीज के लिए भी जाना जाता है.