मुजफ्फरनगर में सज संवर कर दूल्हे का इंतजार करती रही दुल्हन, लेकिन नहीं आई बारात

The bride kept waiting for the groom in Muzaffarnagar, but the wedding procession did not come.
The bride kept waiting for the groom in Muzaffarnagar, but the wedding procession did not come.
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगरः उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में दुल्हन सज-संवर कर दूल्हे का इंतजार करती रही लेकिन बारात घर पर नहीं आई। काफी इंतजार के बाद जब दूल्हा बारात लेकर दुल्हन के घर नहीं पहुंचा तो शादी की खुशियों में मातम छा गया। दूल्हन पक्ष का आरोप है कि दूल्हे ने शादी में क्रेटा कार की डिमांड पूरी न होने पर शादी से इंकार कर दिया। पीड़ित परिजनों ने पुलिस में शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

बारात आने का इंजतार करती रही दुल्हन

मामला मुजफ्फरनगर जिले के थाना मंसूरपुर क्षेत्र के रसूलपुर दभेदी का है। जहां शनिवार को मो. याकूब की बेटी की शादी थी। चितौड़ा निवासी अमीर आलम के साथ शादी होनी थी लेकिन शादी के एंड वक्त में दूल्हे व उसके परिजनों ने बारात लाने से इनकार कर दिया। लड़की वालों को खबर लगी तो उनके पैरों तले जमीन निकल गई। लाखो का खर्च, खाना, सजावट, टेंट और मेहमान सब धरे रह गए।

क्रेटा कार की मांग कर रहा था दूल्हा

लड़की पक्ष का आरोप है कि दूल्हे ने दहेज में क्रेटा कार मांगी थी लेकिन लड़की के घर वालों ने वेगनार कार खरीद ली थी। इसी से नाराज़ दूल्हे ने शादी से साफ इनकार कर दिया। बताया गया कि शादी से पहले ही शादी का बाकी सब सामान दूल्हे के घर भिजवा दिया गया था। बारात शनिवार को आनी थी मगर आखिरी वक्त में बरात लाने से मना कर दिया गया।

दुल्हन का टूटा सपना

दुल्हन ने सरकार और प्रशासन से न्याय की मांग की है। उसने कहा कि हर लड़की की तरह मेरा भी सपना था कि अपने ससुराल जाउंगी लेकिन दूल्हा महंगी कार की मांग को लेकर शादी से इनकार कर दिया। हमारे परिजन क्षमता से ज्यादा दहेज दे रहे थे। वहीं, दुल्हन के परिजनों ने लड़के पक्ष पर कार्रवाई की मांग की है। दुल्हन के पिता ने कहा कि उनके नुकसान की भरपाई की जाए।