छत्तीसगढ़ में एटीएम काटकर चुराए थे 70 लाख रुपए, पुलिस ने 1100 किमी दूर बैठे बदमाश दबोचे

70 lakh rupees were stolen by cutting ATM in Chhattisgarh, police caught the miscreants sitting 1100 km away.
70 lakh rupees were stolen by cutting ATM in Chhattisgarh, police caught the miscreants sitting 1100 km away.
इस खबर को शेयर करें

भिलाई: छत्तीसगढ़ के भिलाई में एक साथ तीन एटीएम मशीन में चोरी करने वाले गिरोह का पुलिस ने खुलासा किया है। इस मामले में दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से तीन लाख रुपए नगद और घटना में इस्तेमाल गैस सिलेण्डर, ऑक्सीजन सिलेण्डर, बर्नर एवं बलेनो कार को भी बरामद किया है।

70 लाख चोरी कर हो गए थे फरार
दरअसल, आरोपी 27 अगस्त की देर रात बोरसी और हुडको स्थित SBI बैंक के एटीएम मशीन में तोड़फोड़ कर चोरी करने के बाद एटीएम को आग के हवाले कर फरार हो गए थे। आरोपी एटीएम मशीन के लोहे के पैनल को गैस कटर से काट कर उसमें रखे लगभग 70 लाख रुपए चोरी कर भाग गए थे। इस घटना की गंभीरता को देखते हुए दुर्ग SP शलभ सिन्हा ने एक संयुक्त टीम का गठन कर जांच के लिए लगाया था। सबसे पहले तीनों एटीएम तक आने-जाने वाले और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फूटेज को खंगाला गया जिसमें घटना स्थल पर एक बलेनो कार में सवार होकर आए चार लोगों की पहचान की गई।

चार लोग थे शामिल
आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दो टीमें मेवात हरियाणा के लिए रवाना किया गया। जहां सबसे पहले निसार खान को हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया निसार ने पूछताछ में अपने साथी सरबाज खान, नसीम खान, आरिफ खान के साथ मिलकर तीनों एटीएम मशीन में चोरी करना स्वीकार किया है। पुलिस नासिर और सरबाज को हरियाणा से गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमाण्ड पर भिलाई लाई है।

गैस कटर से एटीएम का पैनल काटकर की थी चोरी
आरोपियों ने पुलिस को बताया कि दुर्ग आते समय एलपीजी सिलेंडर खरीदे उसके बाद जिला अस्पताल में खड़ी एंबुलेंस से आक्सीजन सिलेंडर चोरी करने के बाद बोरसी और हुडको के एटीएम मशीन में गैस कटर की मदद से एटीएम मशीन के पैनल को काटकर चोरी की थी। दुर्ग एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि इस मामले में मेवात हरियाणा के रहने वाले निसार खान और सरबाज खान को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, दो अन्य फरार आरोपियों की तलाश जारी है।