शादी में औरतों के लिए लगा अलग टेंट, मर्दों से हटकर थी सारी व्यवस्था, नजारा देख…

इस खबर को शेयर करें

भारत में शादी-ब्याह को काफी धूमधाम से मनाया जाता है. लोग अपनी सारी सेविंग्स शादियों में खर्च कर देते हैं. यहां तक कि उधार लेने से भी पीछे नहीं हटते. किसी को भी शादी में कोई कमी नजर ना आ जाए, इसका ख़ास ध्यान रखा जाता है. शादियों में आए मेहमानों का बेहतरीन स्वागत किया जाता है. आपने कई शादियां अटेंड की होगी. इसमें खाने-पीने का खास इंतजाम आपने भी देखा होगा. लेकिन आज हम आपको एक यूनिक वेडिंग का वीडियो दिखा रहे हैं.

शादियों में खाने-पीने की व्यवस्था सबसे इम्पोर्टेन्ट होती है. इसमें पीने यानी एल्कोहल का इंतजाम कई शादियों में सिर्फ मर्दों के लिए किया जाता है. मर्द आराम से एक कोने में बैठकर शराब पीते नजर आ जाते हैं. लेकिन हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसी शादी का वीडियो शेयर किया गया, जिसमें मर्द नहीं, बल्कि महिलाएं घूंघट में पेग बनाती नजर आई.

छलके जा रहे थे जाम
वायरल हो रहा वीडियो महिलाओं के टेंट का है. अंदर कई महिलाएं बैठी थी. सभी राजस्थानी पारंपरिक पोषाक में नजर आई. वहीं टेबल पर अलग-अलग ब्रांड्स की शराब दिखाई दे रही थी. कुछ बोतलें महिलाओं के हाथ में भी नजर आई. कोल्डड्रिंक और चखना का इंतजाम भी किया गया था. कुछ महिलाएं घूंघट करके ही शराब का मजा लेती नजर आई.

लोगों ने लिए मजे
आमतौर पर राजस्थान की राजपुताना महिलाओं को रीति-रिवाजों के नाम पर दबाया जाता है. लेकिन ये वीडियो इस बात के ठीक उलट नजर आया. वीडियो को जैसे ही सोशल मीडिया पर शेयर किया गया, ये वायरल हो गया. साथ ही इसपर लोगों ने जमकर कमेंट्स किये. एक यूजर ने लिखा कि अगर उसकी दोस्त की शादी में ऐसे इंतजाम नहीं होंगे, तो वो नहीं जाएगी. वहीं कई ने इस वीडियो को भारत की सभ्यता पर खतरा बताया. कई ने लिखा कि भारत का पतन इसी से हो रहा है.