10 रुपये के टूथपेस्ट से शीशे की तरह चमक उठेगी कार, आधी बाल्टी पानी में ही हो जाएगा काम

A toothpaste worth Rs 10 will make your car shine like a mirror, the job will be done in just half a bucket of water
A toothpaste worth Rs 10 will make your car shine like a mirror, the job will be done in just half a bucket of water
इस खबर को शेयर करें

Car Cleaning Tips: कई लोग अपनी कार को चकाचक रखने के लिए हर रोज इसकी सफाई करते हैं उसके बावजूद भी इसमें लगी हुई धूल और मिट्टी अच्छी तरह से साफ नहीं हो पाती है. अगर आप प्रोफेशनल तरीके से अपनी कर को साफ करवाना चाहते हैं तो इसमें ₹300 से लेकर ₹500 तक का खर्च आता है जो कि हर किसी के लिए दे पाना काफी मुश्किल है. अगर आप कम खर्च और कम पानी की खपत में अपनी कर को चकाचक रखना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसा सस्ता और जोरदार तरीका बताने जा रहे हैं जो आपके बड़े काम आएगा और इसका इस्तेमाल करके आप अपनी कार को नए जैसा रख पाएंगे.

कैसे आपकी कार रहेगी चकाचक

हर घर में टूथपेस्ट मौजूद रहता है, इसका इस्तेमाल वैसे तो दांत चमकाने के लिए किया जाता है लेकिन आप चाहे तो कभी-कभी इसका इस्तेमाल करके अपनी कार को भी चमका सकते हैं.

सावधानी से ही कर सकते हैं सफाई

कार को इस तरीके से साफ करने के दौरान आपको काफी सावधानी बरतनी पड़ेगी नहीं तो आप अपनी कर के पेट को भी खराब कर सकते हैं. अगर आप अपनी कर को अच्छी तरह से चमकाना चाहते हैं तो आपको हमेशा इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि कर के कुछ हिस्सों को ही इसे चमकाएं. इन हिस्सों में कर के टायर या रिम, कार का विंडशील्ड और इसके कुछ अन्य हिस्से भी शामिल हैं. इसे साफ करने के लिए आपको कुछ नहीं करना है बस घर में मौजूद कोई भी साधारण सा टूथपेस्ट लेना है और इन हिस्सों पर लगाकर अपने हाथ से ही इसे रब कर देना है. आपको ध्यान या रखना है कि टूथपेस्ट अप्लाई करने से पहले आपको इन हिस्सों पर पानी जरुर डाल देना है. इसके बाद आपको 5 मिनट तक इसे ऐसे ही रहने देना है और इसके बाद पानी का इस्तेमाल करके आपको साफ कर देना है. ऐसा करने के बाद टूथपेस्ट में मौजूद सोडा की वजह से आपकी कार के यह हिस्से चमक जाते हैं.