घर में कालीन के नीचे दफन था सालों पुराना राज! सड़ी लकड़ी ने दिखाया ‘दूसरी दुनिया’ का रास्ता, उड़े होश!

इस खबर को शेयर करें

ज्यादातर पुराने घरों में पहले लोग खुफिया कमरे और आलमीरा बनवाते थे. इसके पीछे की वजह चोरी-डकैती से घर को सुरक्षित रखना होता था. लोग इन खुफिया जगहों पर ही अपने कीमती चीजों को छुपाकर रख देते थे. इस बीच उस शख्स की मौत हो जाए, तो उस घर का वो राज हमेशा के लिए दफन ही रहता था. सोशल मीडिया पर एक ऐसे ही घर की कहानी वायरल हो रही है. मामला यूनाइटेड किंगडम का है, जहां के रहने वाले एक शख्स ने अपने सैकड़ों साल पुराने घर को बेच दिया. शायद उसे अपने इस घर के राज के बारे में जानकारी नहीं थी, जिसके अंदर एक ‘दूसरी दुनिया’ में जाने का रास्ता था. चूकि यह घर काफी टूटा फूटा था, ऐसे में मरम्मत के दौरान खरीदार को वो सीक्रेट कमरा नजर आ गया.

बता दें कि यूके के इस घर को साल 124 साल पहले बनाया गया था. इतने सालों में घर की हालत बद से बदतर होती चली गई. पुश्तैनी विरासत को घर वाले संभाल नहीं पा रहे थे. घर की लकड़ियों में दीमक लग गया था और घर भी टूटने की कगार पर आ गया था. ऐसे में इस सालों पुराने घर को बेन मन और उसकी पत्नी किम्बर्ले ने साल 2020 में खरीद लिया. चूकि घर की हालत बहुत ही खराब थी. ऐसे में नए मकान मालिक अपने इस घर की मरम्मत करवाने लगे. इस दौरान बेडरूम के नीचे बिछी कालीन साफ करने के लिए जब उसे उठाया, तब एक ऐसे राज से पर्दा उठा, जो वो नहीं जानते थे. एक पल के लिए उनके होश उड़ गए. दरअसल, कालीन के नीचे मौजूद फ्लोर लकड़ी का था जो टूट गया था. जब उन्होंने उसे उठाया तो नीचे उन्हें सीढ़ी नजर आई, जो कहां जाती थी, इसका दोनों को कोई अंदाजा नहीं था.

हिम्मत जुटाकर 39 साल के बेन ने सीढ़ियों से नीचे उतरने का फैसला किया. लेकिन वहां पहुंचते ही उन्हें एक अलग दुनिया नजर आई. नीचे इस सीक्रेट कमरे में शराब इकट्ठा किया जाता था. एक अंग्रेजी वेबसाइट से बातचीत में बेन ने बताया कि अगर फ्लोर की लकड़ी सड़ी हुई नहीं होती, तो शायद उनकी नजर इस सीक्रेट कमरे पर कभी नहीं जाती. चूकि लकड़ी सड़ी हुई थी और उससे काफी बदबू भी आ रही थी, इसलिए वे इसे रिनोवेट करवा रहे थे. राज खुलने के बाद कपल ने इस हिस्से को पूरी तरह रिनोवेट कर डाला है.

सीक्रेट कमरे को दे दिया नया लुक!
घर के नीचे मौजूद इस सीक्रेट कमरे को कपल ने नया लुक दे दिया है. वहां पर कपल ने एक बार बनाया है, जिसमें एक सोफा और प्रोजेक्टर लगा हुआ है. बकायदा, कपल ने इसका नाम मन गुफा रखा है. आपको जानकर ताज्जुब होगा, लेकिन बता दें कि अपने घर का पूरा रिनोवेशन इस कपल ने खुद किया है, जिससे रिनोवेट कराने का खर्चा भी बच गया. हालांकि, इस ‘दूसरी दुनिया’ के बारे में जानने के लिए काफी लोग उत्सुक हैं. वे इसे एक बार देखने की इच्छा जाहिर करते हैं.