फिल्म हिट कराने के लिये आमिर खान ने फिर किया घिनौना काम, अक्षय कुमार की रक्षाबंधन को…

Aamir Khan again did abominable work to make the film a hit, Akshay Kumar's Rakshabandhan...
Aamir Khan again did abominable work to make the film a hit, Akshay Kumar's Rakshabandhan...
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। 2018 में ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ के फ्लॉप होने के बाद, आमिर खान (Aamir Khan) 4 साल बाद फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) लेकर आ रहे हैं. एक बड़ी फ्लॉप के बाद फिर से एक बड़ी हिट देने के लिए आमिर पूरी तरह तैयार हैं और बॉक्स ऑफिस पर अपना दम दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते.

लेकिन आमिर के इस बड़े प्रोजेक्ट के सामने हिट मशीन अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने चुनौती रख दी है. 11 अगस्त को ‘लाल सिंह चड्ढा’ के साथ ही अक्षय की फिल्म ‘रक्षा बंधन’ (Raksha Bandhan) भी रिलीज होनी है. फिल्म का ट्रेलर महीना भर पहले सामने आया था. फिल्म में अक्षय चार बहनों के अकेले भाई बने हैं और अपनी सारी बहनों की शादी के लिए काफी संघर्ष कर रहे हैं. ट्रेलर आने के बाद जनता को फिल्म की पारिवारिक कहानी अपील कर रही है और इस फिल्म के लिए माहौल भी बन रहा है.

Lal Singh Chaddha की चड्डी उतरते देख Aamir Khan ने चली एक ओर चाल…

ऐसे में बॉक्स ऑफिस पर आमिर की फिल्म के सामने वो एक चुनौती तो बन ही रहे हैं. अब रिपोर्ट्स आ रही हैं कि आमिर खान एक खास डील कर रहे हैं जिससे अक्षय की ‘रक्षा बंधन’ का रास्ता थोड़ा मुश्किल हो जाएगा.

मल्टीप्लेक्स के साथ आमिर की डील

बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड की रिपोर्ट में सामने आया है कि देशभर की सबसे बड़ी मल्टीप्लेक्स चेन में से एक पीवीआर (PVR) के साथ आमिर की एक डील लगभग फाइनल हो गई है. डील ये है कि, वो अपने सारे प्राइम टाइम शो और टॉप स्क्रीन ‘लाल सिंह चड्ढा’ के लिए बुक रखेंगे. यानी इस मल्टीप्लेक्स चेन को अपने सिनेमा थिएटर्स में 8 से 10 दिन तक अपने सारे प्राइम शोज में आमिर की फिल्म चलानी होगी.

अक्षय के लिए होगी दिक्कत

‘लाल सिंह चड्ढा’ बड़े बजट में बनी फिल्म है और इसमें आमिर जैसा सुपरस्टार भी है. डायरेक्टर अद्वैत चंदन का ये प्रोजेक्ट आमिर के ड्रीम प्रोजेक्ट्स में से एक है और इस पर वो सालों से मेहनत कर रहे हैं. तुलना करें तो अक्षय की फिल्म का बजट इसके सामने कम है और मार्केटिंग पर मेहनत भी ‘लाल सिंह चड्ढा’ से कम हो रही है.

‘रक्षा बंधन’ में किरदार तो बहुत हैं मगर अक्षय-भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) के अलावा और कोई ऐसा चेहरा नहीं है जो दर्शकों में पॉपुलर हो. आमिर की डील के बाद अक्षय की फिल्म को शुरुआत में प्राइम शोज भी कम मिलेंगे.

‘रक्षा बंधन’ के डायरेक्टर आनंद एल राय ‘रांझणा’ और ‘तनु वेड्स मनु’ जैसी इमोशनल फिल्में बना चुके हैं जो दर्शकों के लिए कल्ट हैं. ऐसे में अक्षय की फिल्म का पूरा दम उनकी कहानी ही तय करेगी. आमिर खान और अक्षय कुमार को इंडस्ट्री में 30 साल हो चुके हैं मगर बॉक्स ऑफिस पर दोनों सिर्फ एक बार 2007 में ही टकराए हैं.

तब अक्षय की ‘वेलकम’ और आमिर की ‘तारे जमीन पर’ दोनों ने अच्छी कमाई की थी. अब ‘लाल सिंह चड्ढा’ और ‘रक्षा बंधन’ के कलेक्शन पर इस क्लैश का चाहे जो असर हो लेकिन इतना तय है कि मौज दर्शकों की होगी. उनके पास दो बड़े स्टार्स की, अलग-अलग फ्लेवर की फिल्मों में से चुनने की चॉइस है.