अभी अभीः भीषण हत्याकांड से दहला देश, बोलेरो में जिंदा फूंक दिये 2 मुस्लिम युवक! देशभर में हंगामा, यहां देंखे

Abhi Abhi: Country shaken by gruesome murder, 2 Muslim youths burnt alive in Bolero! Uproar across the country, see here
Abhi Abhi: Country shaken by gruesome murder, 2 Muslim youths burnt alive in Bolero! Uproar across the country, see here
इस खबर को शेयर करें

भिवानी। हरियाणा के भिवानी में जली हुई बोलेरो में दो कंकाल मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. अब इस मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है कि गौ तस्करी के आरोप में दो लोगों को पहले मारा-पीटा गया, फिर उन्हें जिंदा जला दिया गया. इस वारदात को आंजाम देने का आरोप बजरंग दल से जुड़े कार्यकर्ताओं पर लगाया गया है. मृतक के चचेरे भाई इस्माइल ने इस मामले में राजस्थान पुलिस में नामजद एफआईआर दर्ज कराई है.

हरियाणा के भिवानी में लोहारू थाना इलाके के गांव बारवास में पुलिस की कई टीम के आला अधिकारी और FSL की टीम मौके पर जांच पड़ताल के लिए पहुंची. पुलिस की टीम गाड़ी के चेचिस नंबर के आधार पर बोलेरो का रजिस्ट्रेशन नंबर पता करने की कोशिश कर रही थी.

मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी ने बताया कि जली हुई गाड़ी देखकर ग्रामीणों ने डायल 112 पर सूचना दी थी. इसी बीच पुलिस के पास मृतकों का चचेरा भाई खालिद पहुंचा और उसने घटना की जानकारी दी. तब पुलिस को मामले का पता चला और हत्या का केस दर्ज किया गया.

चाय की दुकान से पता चली घटना

भरतपुर जिले में भोपालगढ़ थाना इलाके के गांव घाटमीका के रहने वाले खालिद ने गोपालगढ़ थाने में शिकायत दर्ज कराई है. इसमें उसने कहा कि उसके चचेरे भाई जुनैद और नासिर 15 फरवरी की सुबह करीब 5 बजे अपनी बोलेरो गाड़ी संख्या HR28E7763 से अपने किसी काम से हरियाणा के फिरोजपुर झिरका गए थे.

खालिद ने बताया कि सुबह करीब 9 बजे वह एक चाय की दुकान पर चाय पी रहा था. वहीं एक अजनबी ने बताया कि आज सुबह समय करीब 6 बजे दो आदमी एक बोलेरो गाड़ी में बैठकर गोपालगढ़ के जंगल में से जा रहे थे. उन्हें 8 से 10 अज्ञात आरोपियों ने बुरी तरह मारा है, जो गंभीर रूप से घायल हो गए थे. मार-पीट करने वाले लोग जुनैद और निसार को उनकी ही बोलेरो गाड़ी में ले गए. बाद में उन्हें जिंदा जला दिया.

बोलेरो से ही कर लिया था उनका अपहरण

पीड़ित ने तुरंत अपने चचेरे भाई जुनेद और निसार के मोबाइल पर फोन किया, तो दोनो के मोबाइल बंद मिले. उसके बाद उसने परिजनों को घटना के बारे में बताया. परिजन एक गाड़ी से फिरोजपुर मेरे पास आ गए. वहां से हम जंगल में पहुंचे, तो वहां पर कुछ आदमी मौजूद मिले तथा मौके पर टूटे हुए शीशे मिले.

उन लोगों ने बताया कि 8-10 आरोपियों ने 2 लोगों को बुरी तरह से मारा-पीटा. उनकी हालत गंभीर हो गई थी. इसके बाद मारने-पीटने वाले लोग ही उनकी बोलेरो गाड़ी में दोनों का अपहरण करके ले गए. मौके पर मिले लोगों से अभियुक्तों के नाम पूछने पर उन्होंने बताया कि वे कथिततौर पर बजरंग दल के लोग हैं. मामले में पुलिस ने अनिल निमूलथान, श्रीकांत निमरोडा, लोकेश, रिंकू सैनी, मोनू के खिलाफ केस दर्ज किया है.

ओवैसी ने की कार्रवाई की मांग

मामले में एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट करके कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने ट्वीट किया, “दो दिन पहले जुनैद और नसीर को राजस्थान के घात्मिका से अगवा कर लिया गया था. आज उनकी जलाई हुई लाशें मिलीं हैं. @ashokgehlot51 की पुलिस ने वक्त पर कारवाही नहीं की और अभी तक मुजरिमों को गिरफ्तार नहीं किया. मुजरिम जाने-माने गौ रक्षक हैं. जुनैद, नसीर के परिवारों के साथ इंसाफ होना चाहिए.”

पुलिस कर रही है मामले की जांच- अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक

अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक हिम्मत सिंह ने बताया कि एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें आरोप लगाया है कि उसके दो चचेरे भाई और बोलेरो का कुछ बदमाशों ने अपहरण कर लिया. हरियाणा से भी सूचना आई है कि एक बोलेरो जीप जली हुई मिली है, जिसमें कुछ कंकाल मिले हैं. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. हालांकि, अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है. मगर यह अफवाह फैली हुई है कि कहीं न कहीं यह गौ तस्करी यह मामला जुड़ा हुआ हो सकता है.