अभी-अभी: यूपी के सर्वे में सपा रालोद-गठबंधन को झटका, 2024 में मिलेंगे बस इतनी सीटें, यहां देखें

Abhi Abhi: SP-RLD-alliance shocked in UP survey, will get only this many seats in 2024, see here
Abhi Abhi: SP-RLD-alliance shocked in UP survey, will get only this many seats in 2024, see here
इस खबर को शेयर करें

Desh Ka Mood UP Factor: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में अभी करीब एक साल का वक्त बचा हुआ है. लेकिन यूपी में बीजेपी (BJP) समेत तमाम विरोधी दल सियासी समीकरण को साधने में जुट गए हैं. मुख्य तौर पर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और बीएसपी (BSP) ने बीजेपी के खिलाफ हर स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है. लेकिन एक आंकड़ा सामने आया है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का मैजिक फिर काम करते नजर आ रहा है.

बीते दो लोकसभा चुनाव के दौरान यूपी में पीएम मोदी का मैजिक चला है. पीएम नरेंद्र मोदी के मैजिक के सामने 2014 में सपा, बीएसपी और कांग्रेस पूरी तरह यूपी में सिमट गए थे. जबकि 2019 में फिर से बीजेपी के खिलाफ सपा और बीएसपी का गठबंधन हुआ लेकिन पीएम मोदी के मैजिक के सामने ये भी नहीं चला. अब ऐसा ही कुछ 2024 में भी होते हुए नजर आ रहा है. राज्य में पीएम मोदी का मैजिक फिर से एक बार चलते दिख रहा है.

क्या हैं आंकडें?
दरअसल, एबीपी न्यूज एबीपी न्यूज़ के लिए Matrize ने सर्वे किया है. जिसमें करीब दस हजार लोगों को शामिल किया गया है. सर्वे में सामने आया है कि अलग अभी देश में लोकसभा चुनाव होता है तो यूपी में बीजेपी को करीब 67 से 73 सीट आ सकती है. जबकि मुख्य विपक्षी दल सपा को राज्य में तीन से छह सीट आने का अनुमान है. जबकि मायावती का पार्टी बीएसपी और कांग्रेस को भी सर्वे में एक से दो सीट मिलते नजर आ रही है.

सर्वे के आंकड़ों के अनुसार माना जाए तो यूपी में पीएम मोदी का मैजिक कायम है. अब अगर अगले लोकसभा चुनाव में सर्वे के आंकड़े के अनुसार परिणाम आते हैं तो विपक्ष के लिए बड़ा झटका होगा. साथ ही अखिलेश यादव के साथ चाचा शिवपाल यादव की रणनीति भी फेल होती नजर आएगी. हालांकि अभी लोकसभा चुनाव में लगभग एक साल का वक्त बचा हुआ है.