इस्लाम कबूल करो तभी वापस आऊंगी…पत्नी ने दबाव डाला तो पति ने कर ली आत्महत्या

Accept Islam only then will I come back... Husband committed suicide when wife pressured him
इस खबर को शेयर करें

कानपुर में शादी करने के बाद धर्म परिवर्तन कराने का दबाव बनाने के एक अलग ही मामला सामने आया है. जहां एक युवक-युवती के बीच प्रेम प्रसंग शुरू हुआ इसके बाद दोंनों ने एक दूसरे से शादी कर ली. शादी के बाद पत्नी अपने मायके चली गई और युवक पर इस्लाम कबूल करने का दबाव बनाया. कई दिनों तक प्रताड़ना के बाद जब उसका पति तंग आ गया तो उसने एक वीडियो बनाई और फांसी लगा ली.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला जूही थाना क्षेत्र का है. यहां पर शुभम वाल्मिकी नाम के युवक ने करीब 3 साल पहले खुशबू नाम की महिला के साथ शादी की थी. शादी के कुछ समय बाद ही खुशबू अपने परिजनों के दबाव में युवक को छोड़कर चली गई. कुछ समय और बीतने के बाद खुशबू ने शुभम पर दबाव बनाया और इस्लाम कबूल करने को कहा. खुशबू की इस मांग को जब शुभम ने मानने से इनकार कर दिया तो उसने प्रताड़ित करना शुरू कर दिया.

खुशबू ने लगाए उत्पीड़न के आरोप
शुभम के परिजनों का आरोप है कि जब बार-बार बोलने के बाद भी शुभम धर्म परिवर्तन के लिए नहीं माना तो खुशबू ने पहले तो उसे धमकाया. इसके बाद खुशबू ने उत्पीड़न के आरोप लगाकर शुभम को जेल भिजवा दिया. जेल से जैसे-तैसे जब शुभम बाहर निकल कर आया वह तभी से परेशान था. शुभम इन दिनों मानसिक रूप से बहुत परेशान था और वह बार-बार खुशबू को मनाने की कोशिश करता रहा.

पत्नी नहीं मानी तो की खुदकुशी
परिजनों ने खुशबू पर आरोप लगाया है कि जब बार-बार बोलने के बाद भी खुशबू अपनी जिद पर अड़ी रही और शुभम के पास नहीं आई तो शुभम ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो बनाया और खुदकुशी कर ली. शुभम ने अपने ही घर में फांसी लगाकर अपनी जान दी है. पुलिस ने परिजनों की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है और फिलहाल जांच शुरू कर दी है.