बाइक सवार को गोली मारने के केस में एक्शन, बिहार पुलिस के दो ASI समेत 5 निलंबित

Action in the case of shooting a bike rider, 5 suspended including two ASIs of Bihar Police
Action in the case of shooting a bike rider, 5 suspended including two ASIs of Bihar Police
इस खबर को शेयर करें

जहानाबाद: बिहार के जहानाबाद जिले में वाहन जांच के डर से भाग रहे हेलमेट नहीं पहने बाइक सवार को गोली मारने के मामले में पांच पुलिसकर्मी निलंबित कर दिए गए। गोली मारने के आरोपी गिरफ्तार ओकरी ओपी के एएसआई मुमताज अहमद को निलंबित करते हुए बुधवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। वहीं, एसपी ने ओकरी ओपी के प्रभारी चंद्रहास सिंह, एएसआई भीम कुमार सिंह, सिपाही विनय कुमार और कुमार महेश को भी निलंबित करते हुए लाइन हाजिर किया है।

नालंदा के तेल्हारा थाना अंतर्गत कोरथू गांव निवासी बाइक सवार सुधीर कुमार को गोली मारने के मामले में एसडीपीओ अशोक कुमार पांडेय के नेतृत्व में एसआईटी बनी थी। जिसकी जांच रिपोर्ट पर पांचों पुलिसकर्मियों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। एसपी दीपक रंजन ने जांच रिपोर्ट पर कार्रवाई करने की पुष्टि की। मंगलवार सुबह रवींद्र प्रसाद यादव के पुत्र सुधीर कुमार को पेट्रोलिंग पार्टी में शामिल एएसआई मुमताज अहमद ने गोली मारी थी। एसपी ने जांच के लिए एसडीपीओ के नेतृत्व में एसआईटी बनाई। पुलिस अधिकारियों के अलावा एसपी ने घटनास्थल एवं ओकरी ओपी के इलाके में जाकर स्वयं मामले की तहकीकात की।

एसपी ने बताया कि इस मामले में ओकरी ओपी के एक जवान के बयान पर आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। गिरफ्तार एएसआई को बुधवार को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। इधर, एसआई राज किशोर प्रसाद को ओकरी ओपी का प्रभारी बनाया गया है। उन्होंने अपना कार्यभार संभाल लिया है।