राजस्थान में गहलोत-पायलट के बाद अब दिल्ली कांग्रेस में तनाव, संदीप दीक्षित पर बीजेपी ने साधा निशाना

After Gehlot-Pilot in Rajasthan, tension in Delhi Congress, BJP targets Sandeep Dixit
After Gehlot-Pilot in Rajasthan, tension in Delhi Congress, BJP targets Sandeep Dixit
इस खबर को शेयर करें

दिल्ली में एमसीडी चुनाव (Delhi MCD Polls) के लिए वोटिंग से पहले कांग्रेस (Congress) में एक बार फिर अंतर्कलह सामने आ रही है। दरअसल पूर्व सीएम शीला दीक्षित (Former CM Sheila Dikshit) के बेटे और कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित (Congress Leader Sandeep Dikshit) ने अपनी ही पार्टी के नेता देवेंद्र यादव पर निशाना साधा है। वहीं इस मुद्दे को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला (BJP Leader Shehzad Poonawala) ने कहा है कि राहुल गांधी को पहले कांग्रेस जोड़ो पर फोकस करना चाहिए।

बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला बोले- कांग्रेस, कांग्रेस का ही विरोध कर रही
कांग्रेस में अंतर्कलह पर बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने निशाना साधते हुए कहा, “राजस्थान और गोवा के बाद दिल्ली कांग्रेस में विवाद शुरू हो गया है। कांग्रेस बनाम कांग्रेस, मतलब टुकड़े टुकड़े कांग्रेस। कांग्रेस, कांग्रेस का ही विरोध कर रही है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जी भारत जोड़ो यात्रा से पहले जो पहले ही जुड़ा हुआ है, सरदार पटेल जी को धन्यवाद, आपको कांग्रेस जोड़ो यात्रा की शुरुआत करनी चाहिए थी।”

शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, “हम जहां भी देख रहे हैं, या तो कांग्रेस तोड़ो या कांग्रेस छोड़ो दिखाई दे रहा है। जनता भी कह रही है कि कांग्रेस को छोड़ ही दो। इसलिए राहुल गांधी को ये सुनिश्चित करना चाहिए कि कांग्रेस जुड़े। कांग्रेस में नेता, नीति और नेतृत्व की कमी साफ़ दिखाई दे रही है।”

बता दें कि बुधवार को कांग्रेस घोषणापत्र जारी कर रही थी और इस दौरान मंच पर पोस्टर लगे हुए थे। इसमें अन्य नेताओं के साथ दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की भी तस्वीर थी। इस कार्यक्रम में पार्टी नेताओं के साथ मंच पर देवेंद्र यादव भी बैठे हुए थे। इसी बात से संदीप दीक्षित नाराज हो गए। संदीप दीक्षित ने ट्वीट कर कहा कि जिस कार्यक्रम में शीला दीक्षित की तस्वीर लगी हो, उसके सामने देवेंद्र यादव कैसे बैठ सकते हैं?

बता दें कि राजस्थान में पहले से ही अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच खटपट चल रही है और कई मौकों पर दोनों नेता एक दूसरे के खिलाफ सावर्जनिक बयान दे चुके हैं। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान पहुंचने वाली है और पार्टी का पूरा प्रयास है दोनों नेताओं के बीच विवाद सुलझ जाए।