मध्य प्रदेश में फेरों के बाद सीधा बोर्ड परीक्षा देने पहुंची दुल्हन, बाहर खड़ा इंतजार करता रहा दूल्हा

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में इन दिनों बोर्ड के पेपर चल रहे हैं. राज्य के टीकमगढ़ जिले से एक वीडियो सामने आया है, जहां एक दुल्हन शादी के मंडप से सीधा परीक्षा देने स्कूल पहुंची. दुल्हन का पेपर न छूट जाए इसलिए दूल्हा शादी की शेष रस्मे छोड़ दूल्हा अपने निजी वाहन से शादी का लिवास पहने दुल्हन को लेकर हायर सेकेण्डरी परीक्षा दिलाने परीक्षा केन्द्र पहुंचा.

टीकमगढ़ जिले के बडागांव घसान का है मामला
जानकारी के अनुसार ये मामला टीकमगढ़ जिले के बडागांव घसान के शासकीय कन्या हाई स्कूल का है. दूल्हन का हायर सेकेण्डरी का पेपर था. इसलिए वो शादी के मंडप से विदा होने से पहले परीक्षा केंद्र पहुंची. यह देख हर कोई दंग रह गया. जब तक दुल्हन का पेपर चला तब तक दूल्हा बाहर खड़े होकर उसका इंतजार करता रहा.

दुल्हन को पेपर दिलाने आया दूल्हा
दुल्हन लक्ष्मी अहिरवार का शादी वाले दिन हिन्दी विषय का पेपर था, घर-गृहस्थी के साथ ही वो शिक्षा के क्षेत्र में भी आगे बढ़ने के लिए उत्साहित थी, इसके चलते उसने शादी के मंडप से विदाई के पूर्व ससुराल जाने की जगह परीक्षा केंद्र जाने की इच्छा जताई, दूल्हे और उसके स्वजन ने भी दुल्हन की पढ़ाई के प्रति रुचि देख खुशी जताई और उसे दूल्हे के साथ परीक्षा देने के लिए शासकीय कन्या हाई स्कूल बडागांव धसान परीक्षा केंद्र भेजा.

परीक्षा के बाद ससुराल गई दुल्हन
परीक्षा देने के बाद दूल्हा शादी की शेष रश्मों को पूरा करने के बाद दूल्हा सोनू अहिरवार अपनी दुल्हन को अपने घर ढिकौली लेकर पहुंचा. इस दौरान करीब ढाई घंटे तक दूल्हा अपनी गाड़ी में बैठकर दुल्हन का इंतजार करता रहा. टीकमगढ़ ब्लॉक के दरगुवा निवासी लक्ष्मी अहिरवार की शादी ढिकौली के साथ हुई है और कल 18 फरवरी 2022 को दरगुवा गांव में उसके घर बारात आयी थी.

इलाके में हो रही है दुल्हन की चर्चा
बता दें कि शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बडागांव घसान के कन्या हाई स्कूल में शनिवार को दुल्हन लक्ष्मी को प्रथम पाली में सुबह 10 बजे परीक्षा थी. सुबह शादी की रस्में चल ही रही थी कि परीक्षा का समय हो गया और लक्ष्मी दुल्हन की वेशभूषा में ही परीक्षा देने परीक्षा केंद्र चली गई. दुल्हन के परीक्षा देने आने पर परीक्षा हॉल और केंद्र चर्चा का विषय रहा.