एक बार फिर मैदान में उतरे अखिलेश यादव, कर दिया बड़ा ऐलान

Akhilesh Yadav once again entered the field, made a big announcement
Akhilesh Yadav once again entered the field, made a big announcement
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ. मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद अखिलेश यादव ने राजनीतिक गतिविधियों से कुछ समय के लिए दूरी बना ली थी. अब उन्होंने एक बार फिर एक्टिव होकर समाजवादी पार्टी की बैठक बुलाई. अखिलेश यादव की अध्यक्षता में 2 घंटे तक चली बैठक में प्रदेशभर से 10 महत्वपूर्ण लोगों को बुलाया गया था. इस बैठक में मतदाता सूची में काटे गए नामों पर चर्चा हुई और अगले 2 दिनों में सभी जिम्मेदार मतदाता सूची में काटे गए नामों का विवरण पेश करेंगे. समाजवादी पार्टी सूची फाइनल करके भारत निर्वाचन आयोग को भेजेगी.

मीटिंग खत्म होने के बाद विधायक रविदास मेहरोत्रा ने कहा कि मतदाता सूची से जानबूझकर अधिकारियों ने नाम काटे थे. हम इसका सबूत पेश करेंगे. हम अगले 2 दिनों में सभी सबूतों को समाजवादी पार्टी कार्यालय में जमा करेंगे. अगर हमारे सबूतों में सच्चाई है तो भारत निर्वाचन आयोग चुनावों को रद्द करे और लोकसभा के साथ विधानसभा के दोबारा चुनाव कराए.

नगर निकाय चुनाव के लिए उम्मीदवार का चयन करेंगे विधायक
वहीं नगर निकाय चुनाव को लेकर भी अखिलेश यादव ने पार्टी नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी है. उत्तर प्रदेश में जहां जहां नगर निगम के चुनाव होने हैं वहां तीन-तीन विधायकों को पर्यवेक्षक बनाया गया है. सभी विधायक निकाय चुनाव में प्रत्याशियों के नामों का चयन करेंगे. पर्यवेक्षक व विधायक मतदाता सूची का काम देखेंगे.

गोला विधानसभा उपचुनाव में प्रचार करने नहीं गए अखिलेश
उन्होंने कहा कि गोला विधानसभा उपचुनाव समाजवादी पार्टी पूरी जिम्मेदारी के साथ लड़ रही है. मुलायम सिंह यादव के निधन की वजह से अखिलेश यादव वहां प्रचार में नहीं गए. मुलायम सिंह यादव का गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया था. उनके जाने के बाद यूपी की गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में सपा मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का पहला इम्तिहान होने जा रहा है. इस सीट पर प्रचार मंगलवार की शाम पांच बजे थम जाएगा.