बारिश और तेज हवाओं का अलर्ट, जानिए उत्तराखंड में कैसा रहेगा मौसम

Alert of rain and strong winds, know how the weather will be in Uttarakhand
Alert of rain and strong winds, know how the weather will be in Uttarakhand
इस खबर को शेयर करें

देहरादून : उत्तराखंड में तीर्थयात्रा के लिए आ रहे श्रद्धालुओं की टेंशन एक बार फिर मौसम बढ़ाने वाला है। 18 मई यानी गुरुवार को बारिश और 40 से किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अंदेशा भी जारी किया गया है। जिसको देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा जोर-शोर से चल रही है। चारों धामों के कपाट खुलने के बाद से ही मौसम यात्रा में खलल डाल रहा है, लेकिन यात्रियों का उत्साह कम नहीं हो रहा है। आईएमडी की ओर से मौसम का पूर्वानुमान अपडेट लेकर ही आगे जाने की सलाह तीर्थयात्रियों को दी जा रही है। यह भी हिदायत भी दी जा रही है कि चारधाम यात्रा पर जाते समय यात्रा योग रूट पर सतर्क रहें।

बारिश और अंधड़ का अलर्ट
उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बारिश और अंधड़ का अलर्ट जारी किया गया है। खराब मौसम से तीर्थ यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, इसीलिए तीर्थयात्रियों से मौसम का अपडेट लेकर ही यात्रा पर जाने की अपील की जा रही है।

19 और 20 को भी हल्की बारिश का अनुमान
मौसम विभाग के निदेशक डॉ. विक्रम सिंह के मुताबिक 18 मई से प्रदेशभर में फिर से बारिश के आसार नजर आ रहे हैं, जबकि आंधी भी आ सकती है। 19 और 20 मई को पहाड़ी इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना आईएमडी की ओर से जताई गई है। विदित हो कि केदारनाथ धाम के लिए नए पंजीकरण पर 25 मई तक रोक लगा दी गई है, जबकि जिन श्रद्धालुओं ने 25 मई तक पंजीकरण कराए हैं। फिलहाल वही दर्शन करने के लिए आगे जा सकेंगे।