कनाडा से टेंशन के बीच खालिस्तानी आतंकी पन्नू के खिलाफ NIA की बड़ी कार्रवाई, संपत्ति जब्त

Amidst tension with Canada, NIA takes major action against Khalistani terrorist Pannu, property seized
Amidst tension with Canada, NIA takes major action against Khalistani terrorist Pannu, property seized
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़: कनाडा के साथ पिछले कुछ दिनों से जारी तनाव के बीच प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस के मुखिया और खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बड़ी कार्रवाई की है। एनआईए ने खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की पंजाब और चंडीगढ़ की प्रॉपर्टी को जब्त कर लिया है।

एजेंसी ने पन्नू के चंडीगढ़ के सेक्टर 15 स्थित घर को सील कर दिया है और दीवार पर संपत्ति जब्त करने का नोटिस भी चिपका दिया है। आतंकी पन्नू का चंडीगढ़ के सेक्टर 15 सी स्थित घर नंबर 2033 को जब्त कर लिया है। वहीं, पन्नू के अमृतसर के खानकोट स्थित 46 कनाल खेतीबाड़ी वाली जमीन भी जब्त कर ली है। भारत9कनाडा के बीच आतंकी निज्जर की हत्या के बाद पैदा हुए विवाद के बाद गुरपतवंत पन्नू ने एक वीडियो जारी कर भारतीय मूल के हिंदुओं को धमकी दी थी और उनसे देश छोड़ने के लिए कहा था।

इसके बाद से भारत सरकार ने पन्नू के खिलाफ करवाई की है। इसके साथ ही एनआईए मोहाली कोर्ट के आदेश पर खालिस्तानी नेता हरदीप सिंह निज्जर के घर पर भी कार्रवाई हुई है। जालंधर जिले के भारसिंहपुरा गांव में खालिस्तानी नेता हरदीप सिंह निज्जर के घर के बाहर संपत्ति जब्ती का नोटिस चिपका दिया है और उसे अटैच कर लिया है।

भारत के खिलाफ उगलता है जहर
कनाडा में बढ़ रही खालिस्तानी गतिविधियों के पीछे गुरपतवंत सिंह पन्नू का हाथ है। पन्नू अक्सर सोशल मीडिया पर भारत विरोधी बातें करता है। कनाडा मामले में भारत में प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख और खालिस्तान समर्थक पन्नू ने एक वीडियो जारी कर भारतीय मूल के हिंदुओं को धमकी दी थी। इसके साथ ही, उनसे देश छोड़ने के लिए भी कहा था।