Asia Cup: लगातार 2 हार के बाद भी फाइनल में पहुंच सकती है टीम इंडिया, अब बचा एक ही मौका

Asia Cup: Team India can reach the final even after 2 consecutive defeats, now only one chance left
Asia Cup: Team India can reach the final even after 2 consecutive defeats, now only one chance left
इस खबर को शेयर करें

Asia Cup 2022: टीम इंडिया के लिए एशिया कप 2022 किसी बुरे सपने की तरह गुजर रहा है. सुपर 4 में टीम इंडिया को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है. पहले पाकिस्तान से हारने वाली भारतीय टीम को अब श्रीलंका ने 6 विकेट से मात दी. इस हार के साथ भारतीय टीम एशिया कप से लगभग बाहर हो चुकी है. लेकिन सवाल ये है कि क्या टीम इंडिया के पास अभी कोई ऐसा चांस है जिससे वो फाइनल की रेस में बनी रहे?

टीम इंडिया के पास है ये एक चांस

फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को अपना आखिरी मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ एक बड़े अंतर से जीतना होगा. इतना ही नहीं अपनी जीत के साथ भारतीय टीम को ये भी दुआ करनी होगी कि दूसरी टीमें अपना मैच हार जाएं. जैसे कि आज अफगानिस्तान अगर पाकिस्तान को हरा देती है तो भारतीय टीम टूर्नामेंट में बनी रहेगी. वहीं अगर पाकिस्तान जीता तो भारत का बाहर होना पक्का है. अब ऐसे में आज के मैच पर बहुत कुछ निर्भर करता है.

श्रीलंका भी पाकिस्तान के खिलाफ जीते

भारत की मुसीबत यहीं खत्म नहीं होती हैं. अफगानिस्तान से अगर पाकिस्तानी टीम हार भी जाती है तो टीम इंडिया को फिर एक और मैच का इंतजार करना होगा. ये मैच होगा पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच. अगर श्रीलंका इस मैच को जीत जाती है तो वो लगातार 3 जीत के साथ फाइनल में पहुंच जाएगी. जिसके बाद अफगानिस्तान, पाकिस्तान और भारत की 1-1 जीत होंगी. फिर फाइनल में पहुंचने वाली टीम का निर्णय नेट रन रेट के आधार पर किया जाएगा.

टीम इंडिया की शर्मनाक हार

फिलहाल टीम इंडिया एशिया कप 2022 से बाहर होने की कगार पर खड़ी है. टीम इंडिया ने ग्रुप स्टेज में दोनों मुकाबले जीते थे, लेकिन सुपर -4 में वह पूरी तरह फेल रही है. एशिया कप 2022 के सुपर-4 में टीम इंडिया को लगातार दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा. पहले पाकिस्तान ने भारतीय टीम को 5 विकेट से मात दी. जिसके बाद अब श्रीलंका ने भी टीम इंडिया को 6 विकेट से हराकर मुश्किलें खड़ी कर दी हैं.