मुजफ्फरनगर में मिनाक्षी चौक पर बाबा के बुल्डोजर का कहर, खोखे उठाकर भर दिये ट्राली में, मची भगदड

Baba's bulldozer created havoc at Meenakshi Chowk in Muzaffarnagar, a stampede broke out
Baba's bulldozer created havoc at Meenakshi Chowk in Muzaffarnagar, a stampede broke out
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में एक बार फिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के बनने के बाद राज्य में बुल्डोजर (Bulldozer) का खौफ दिखाई देने लगा है. शनिवार को जनपद मुजफ्फरनगर से हैं जहां बाबा बुल्डोजर की सरकार बनने के बाद जिला प्रशासन ने ताबड़तोड़ तरीके से शहर में फैल रहे अतिक्रमण को हटाने के लिए सड़कों पर बुल्डोजर चलवा दिया. योगी बाबा का बुल्डोजर जैसे ही सड़क पर अतिक्रमण हटाने पहुंचा तो व्यापारियों में भगदड़ मच गई.

किसने की कार्रवाई
कई व्यापारियों ने दमा दम अपनी दुकानों के शटर डालकर नौ दो ग्यारह हो गए. उत्तर प्रदेश में एक बार फिर योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गया है. मुजफ्फरनगर के प्रमुख चौराहों पर बढ़ते हुए अतिक्रमण को लेकर नगर पालिका और जिला प्रशासन बुल्डोजर और ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर शहर में चल रहे अतिक्रमण को हटाने पहुंच गया. शहर के महावीर चौक से शुरू हुआ अतिक्रमण हटाओ अभियान जैसे ही मुस्लिम बाहुल्य इलाके के मीनाक्षी चौक पर पहुंचा तो चौराहे पर नॉनवेज होटल वालों में भगदड़ मच गया.

क्या दिया निर्देश
यहां होटल मालिकों ने बुल्डोजर के खौफ के चलते अपनी दुकानों के शटर डालने शुरू कर दिए. फिर दुकानों के आगे अतिक्रमण करने वालों पर बाबा के बुल्डोजर ने जमकर कहर बरपाया. सड़क पर खड़े वाहनों और अस्थाई दुकानों को बुलडोजर ने चकनाचूर करते हुए ट्रैक्टर ट्रॉली में डाल कर नगर पालिका पहुंचा दिया. इस अभियान में नगरपालिका के साथ-साथ सिटी मजिस्ट्रेट, सीओ सिटी और दो थानों की पुलिस ने महावीर चौक से पैदल गस्त करते हुए मीनाक्षी चौक होते हुए शिव चौक पहुंचे. अतिक्रमण करने वालों को चेतावनी देते हुए दो घंटे में सड़क खाली करने के आदेश दिए. इस बीच कई दुकानदारों से जुर्माना भी वसूला गया.

क्या बोले मजिस्ट्रेट
अनूप सिंह सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए ये कार्रवाई शुरू की गई है. ये एक मुहिम है कल भी हमने कार्रवाई की थी. यहां आसपास पूरा साफ करवाया था. उद्देश्य ये है कि जो सड़कों पर लोगों ने अपनी दुकानें बढ़ाकर रखी हैं या ठेले कुल्चे लगा रखे है. उनको हटा देना जिससे की ट्रैफिक की व्यवस्था सुचारु रुप से संचालित हो सके. ये अभियान लगातार चलता रहेगा.