केले वाले को मिला 500 का नकली नोट, दुकानदार ने पुलिस को लगाया फोन

Banana seller found fake Rs 500 note, shopkeeper called police
Banana seller found fake Rs 500 note, shopkeeper called police
इस खबर को शेयर करें

मुंबई पुलिस ने एक फर्जी नोट चलाने वाले शख्स को गिरफ्तार किया है जिसके बाद से उन्हें करीब 13 हजार रुपये के नकली नोट मिले हैं. पुलिस ने शख्स से जब पूछताछ की तो उसने नकली नोट से जुड़े गोरखधंधे के बारे में बड़े खुलासे किए हैं. फिलहाल पुलिस ने आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है. पुलिस ने इस शख्स को एक केले की रेहड़ी लगाने वाले की शिकायत के बाद पकड़ा है.

जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला मुंबई के कल्याण का है. जहां पर महात्मा फुले पुलिस को एक केले की रेहड़ी लगाने वाले ने कहा कि उसे एक शख्स 500 रुपये का एक नकली नोट देकर गया है. पुलिस से की शिकायत में उसने बताया कि शख्स ने 40 रुपये के केले लिये और उसे 500 रुपये देकर खुल्ले पैसे लेकर चला गया. शख्स ने यह भी बताया कि उसने शक होने पर नोट को चेक किया और उस शख्स को भी ढूंढने की कोशिश की लेकिन तबतक वह गायब हो गया था.

केले की रेहड़ी लगाने वाले शख्स की शिकायत पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए नकली नोट चलाने वाले शख्स की तलाश शुरू की. पुलिस ने जल्द ही आरोपी को ढूंढ लिया. पुलिस के मुताबिक शक्स रेपिडो बाइक चलाता है और वह नकली नोट चलाने का काम भी कर रहा था. पुलिस ने आरोपी से सख्ती से पूछताछ की तो उसने नकली नोट के काले धंधे के बारे में पूरी जानकारी दी है.

पुलिस ने बताया कि आरोपी के पास से 13 हजार रुपये के फर्जी नोट बरामद किए गए हैं. 13 हजार रुपये में 100, 200 और 500 रुपये के नकली नोट शामिल थे. शख्स ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि उसे दिल्ली में एक आरोपी 10 हजार रुपये के बदले में 25 हजार रुपये के नकली नोट देता है. पुलिस ने फिलहाल आरोपी के बयान के आधार पर एनआईए को शिकायत दी है और मास्टरमाइंड की तलाश शुरू कर दी है.