बॉक्सर विजेंदर से पहले इस कांग्रेस नेता ने मथुरा से खरीदा नामांकन पत्र, जानें इनके बारे में

Before boxer Vijender, this Congress leader bought nomination papers from Mathura, know about him
इस खबर को शेयर करें

मथुरा। मथुरा लोकसभा सीट से कांग्रेस ने मुक्केबाज विजेंदर सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है। लेकिन इस बीच शनिवार को जब कांग्रेस के एक और बड़े नेता ने नामांकन पत्र खरीदा तो कार्यकर्ताओं में असमंजस की स्थिति फैल गई।

मथुरा लोकसभा सीट से बॉक्सर विजेंदर सिंह के नाम पर कांग्रेस ने मुहर लगा दी है, लेकिन इस बीच जब पूर्व प्रदेश सचिव योगेश तालान नामांकन के दो सेट खरीदे तो सभी हैरान रह गए। ये दोनों नामांकन पत्र कांग्रेस ने नाम पर खरीदे गए। जैसे ही इस बात की जानकारी पार्टी कार्यकर्ताओं को हुई तो चर्चा ये फैल गई कि क्या बॉक्सर विजेंदर सिंह अब चुनाव नहीं लड़ेंगे। हालांकि बाद में कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने पूरी स्थिति को साफ किया।

रार आई सामने
मथुरा कांग्रेस की ओर से प्रत्याशी बनने की चाहत में रार भी जमकर हुई। यह रार शनिवार को खुलकर तब सामने आई, जब गौतमबुद्ध नगर के रहने वाले पूर्व प्रदेश सचिव योगेश तालान ने दोपहर में नामांकन के लिए दो सेट खरीद लिए।

जिलाध्यक्ष ने साफ की पूरी स्थिति
जानकारी होने पर जिलाध्यक्ष भगवान सिंह वर्मा ने कहा कि वे प्रत्याशी नहीं हैं और न ही प्रत्याशी के प्रतिनिधि हैं। ऐसे में उनका नामांकन पत्र कांग्रेस के नाम से खरीदने का कोई मतलब बनता है। सिर्फ हाईलाइट होने के लिए नामांकन पत्र खरीदे हैं।

प्रत्याशियों की रेस में रहे शामिल
दरअसल, कांग्रेस में बीते एक सप्ताह से बॉक्सर विजेंदर सिंह के साथ ही योगेश तालान, जिलाध्यक्ष भगवान सिंह वर्मा, सादाबाद के पूर्व विधायक डा. अनिल चौधरी और मुकेश धनगर के नाम की चर्चा हो रही थी। जाट प्रत्याशी बनाए जाने की प्रबल संभावना थी तो स्थानीय होने के चलते भगवान सिंह का नाम अंत तक रेस में रहा। मगर, बाद में उन्होंने विजेंदर सिंह के नाम पर खुद ही सहमति जताते हुए अपना पांव पीछे खींच लिए।

कलेक्ट्रेट से खरीदे दो नामांकन
इसी दौरान दोपहर में योगेश तालान कलेक्ट्रेट पहुंचे और नामांकन के लिए दो सेट खरीद लिए। योगेश तालान ने कहा कि उन्होंने पार्टी प्रत्याशी के लिए नामांकन पत्र खरीदे हैं। इसकी जानकारी होने पर भगवान सिंह वर्मा ने कहा कि योगेश तालान का पर्चा लेने का कोई मतलब नहीं बनता है, उनका नाम प्रत्याशी के लिए नहीं है।