बिहार में शादी से पहले दूल्हे को सांप ने काटा, फिर भी दुल्हन के घर ले गया ‘बारात’, जाने फिर क्या हुआ….

Before the marriage in Bihar, the groom was bitten by a snake, yet he took the 'baraat' to the bride's house, don't know what happened next...
इस खबर को शेयर करें

मधुबनी; बिहार के मधुबनी में शादी के दिन दूल्हे को सांप ने काट लिया. आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसका इलाज किया. इस बीच दुल्हन और उसके परिजनों की रिक्वेस्ट पर मरीज दूल्हे को दुल्हन के घर लाया गया और मेडिकल टीम की निगरानी में दोनों की शादी हुई. फिलहाल इस बात की चर्चा जिले भर में हो रही है.

घटना मेहथ गांव की हैं. मेहथ गांव के रहने वाले सुबोध झा (उम्र 24 साल) की शादी भवानीपुर बिरसायर गांव की काजल के साथ तय हुई थी. मुहूर्त के मुताबिक, दोनों की शादी 26 अप्रैल को होनी थी. इस बीच दोनों के घर शादी की तैयारियां जोरों पर थीं. शादी वाले घर में तमाम तैयारियों के बीच सुबोध को एक सांप ने काट लिया था.

परिवार वाले ले गए अस्पताल
इसके बाद सुबोध के परिवार वाले उसे आनन-फानन में अस्पताल ले आए. यहां डॉक्टरों ने सुबोध को 40 इंजेक्शन दिए और उपचार में रखा. लोग उम्मीद लगा रहे थे कि अब यह शादी अगले मुहूर्त को ही हो पाएगी. वहीं, दुल्हन और उसके परिवार वाले भी दूल्हे सुबोध को देखने के लिए अस्पताल पहुंच गए, जहां उन्होंने देखा कि सुबोध का इलाज जारी है.

इस बीच शादी का शुभ मूहुर्त आने पर दुल्हन और उसके परिवार वालों ने दूल्हे से शादी करने का आग्रह किया. यह सुनकर डॉक्टर ने भी परमिशन दे दी. इसके बाद सुबोध और अस्पातल की मेडिकल टीम बिरसायर गांव पहुंचे. इस दौरान मेडिकल टीम की निगरानी में सिंदूरदान की रस्म अदा की गई. साथ ही परिछन से लेकर जयमाला भी की गई.वहीं, रस्में पूरी होते ही मेडिकल टीम सुबोध को वापस अस्पताल ले गई, जहां फिर से उसका इलाज शुरू हुआ. फिलहाल घटना पूरे शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है.