हरियाणा में फर्जी सोसायटी से सावधान, सदस्य बनाकर 13 लोगों से करीब तीन करोड़ ठगे

इस खबर को शेयर करें

कैथल, जागरण संवाददाता। एक फर्जी सोसायटी बना कर 13 लोगों से करीब तीन करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में सिविल लाइन थाना पुलिस ने पांच लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। पीड़ित लोगों ने 14 जनवरी को इस मामले में एसपी कार्यालय में शिकायत दी थी।

शिकायत के बाद अब मामला दर्ज किया गया है। आरोपितों ने उन्हें 12 से 16 प्रतिशत ब्याज देने का लालच दिया था। इस मामले में खेड़ी गुलाम अली निवासी ओमप्रकाश ने शिकायत दी थी। शिकायत में बताया था कि आरोपित सेक्टर-20 में क्रेडिको लिमिटेड के नाम से सोसायटी चला रहे थे। आरोपितों ने सोसायटी को भारत मंत्रालय से पंजीकृत बताया था और मुख्य कार्यालय जी 52 लक्ष्मी नगर दिल्ली बताया था। आरोपितों ने पांच साल में जमा करवाई गई राशि के दोगुना होने का लालच दिया और ब्याज भी 12 से 16 प्रतिशत देने की बात कही थी।
उनकी बातों में आकर स्वयं और रिश्तेदारों के पैसे सोसायटी में लगवा दिए। सोसायटी के कार्यालय जींद, कुरुक्षेत्र, भिवानी, अंबाला और करनाल में भी हैं। करीब तीन से चार साल बाद भी जब पैसे मिलना शुरू नहीं हुए तो आरोपितों से पैसे मांगे। उसके बाद आरोपित कार्यालय बंद करके चले गए।

इन लोगों से हुई इतने रुपये की धोखाधड़ी

ओमप्रकाश से दस लाख रुपये, हरिचंद से नौ लाख 50 हजार रुपये, रिंकू से 14 लाख 50 हजार रुपये, विजय कुमार से सात लाख 50 हजार रुपये, मिनाक्षी से पांच लाख रुपये, माला रानी से दस लाख रुपये, राजपति से 15 लाख रुपये, राजेश कुमार से 25 लाख रुपये, सुरेश कुमार से तीन लाख 50 हजार रुपये, अमन कुमार से चार लाख 50 हजार रुपये, सतीश से पांच लाख रुपये, रामपाल से तीन लाख रुपये, सुखदेव से दो लाख 50 हजार रुपये की धोखाधड़ी हुई है। ये सभी आरोपित कैथल जिले के ही रहने वाले हैं।

जांच अधिकारी एएसआइ ईशम सिंह ने बताया कि पांच आरोपितों पर केस दर्ज किया गया है। इनमें इमलियाडीह सराय लखनसी ताजोपूर मउ उत्तरप्रदेश निवासी राजेश कुमार और प्रियंका सिंह। आदि शक्ति डिग्री कालेज ताजोपूर निकट नरजा पेट्रोल पंप मउ उत्तरप्रदेश निवासी विशाल सिंह। रामजन्म और दीपक सिंह के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। जल्द ही आरोपितो को पकड़ लिया जाएगा।