बिहार: लोकसभा चुनाव से पहले RJD को बड़ा झटका, इस नेता ने थामा भाजपा का दामन

Big blow to RJD before Lok Sabha elections, this leader joined BJP
Big blow to RJD before Lok Sabha elections, this leader joined BJP
इस खबर को शेयर करें

एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती दिख रही है, दूसरी तरफ बिहार में पक्ष-विपक्ष के द्वारा बयानबाजियों का दौर भी शुरू है. इसी बीच राष्ट्रीय जनता दल के उपाध्यक्ष और सुपौल के पूर्व सांसद विश्वमोहन कुमार आज बीजेपी प्रदेश कार्यालय पहुंचे और बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने विश्वमोहन कुमार की सदस्यता ग्रहण करवाई और साथ ही पार्टी में उनका स्वागत भी हुआ. बता दें कि बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद पूर्व सांसद कुमार ने कहा कि, ”बीजेपी की नीतियों से आकर्षित होकर उन्होंने आज बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है.” आगे उन्होंने कहा कि, ”आज भाजपा का मूलमंत्र ‘सबका साथ, सबका विकास’ किसी को भी आकर्षित करने के लिए काफी है. यही कारण है कि आज यह विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है.”

आपको बता दें कि आगे उन्होंने कहा कि, ”एक ओर भाजपा का कोई भी कार्यकर्ता पार्टी के शीर्ष पद पर पहुंच सकता है. वहीं राजद में एक परिवार का ही व्यक्ति शीर्ष पद पर बैठ सकता है, जो ठीक नहीं है.” साथ ही आगे उन्होंने राजद को एक परिवार की पार्टी बताते हुए कहा कि, ”सत्ता के लिए लोग अपने सनातन धर्म तक का अपमान कर रहे हैं.” बता दें कि कुमार ने साफ शब्दों में कहा कि, ”अब देश की जनता इनकी तुष्टिकरण की नीति को समझ चुकी है. जब से राजद सरकार में आई है, तब से प्रदेश में अपराधिक घटनाएं बढ़ गई. यही इस पार्टी की विरासत है.”

अप्रैल-मई में होंगे लोकसभा चुनाव 2024

वहीं आपको बता दें कि इंडिया गठबंधन में कांग्रेस, टीएमसी, एसपी और आप समेत 28 विपक्षी पार्टियां शामिल हैं. संसद के निचले सदन लोकसभा के 543 सदस्यों को चुनने के लिए भारत में आम चुनाव अप्रैल और मई 2024 के बीच होने की उम्मीद है. वहीं 17वीं लोकसभा का कार्यकाल 16 जून को समाप्त हो जाएगा. सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आम चुनाव में लगातार तीसरी जीत की कोशिश कर रही है.

इस बीच चुनाव को लेकर विपक्षी गठबंधन इंडिया लगातार दावा कर रहा है कि इस बार वह बिहार में 40 सीटें जीतेगी और देश में इंडिया एलायंस की सरकार बनेगी. इसे लेकर बीजेपी नेताओं की ओर से लगातार पलटवार किया जा रहा है, वहीं बीजेपी नेता बिहार में 40 सीटें जीतने का दावा भी कर रहे हैं. अब देखना यह है कि आगामी चुनाव के बाद बिहार की गद्दी कौन संभालेगा.